scriptLockdown 4.0: 1500 मजदूरों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन, बोले-भूखे मार जाएंगे पर वापस लौटकर नहीं आएंगे | Train left for Bihar with 1500 laborers | Patrika News

Lockdown 4.0: 1500 मजदूरों को लेकर बिहार के लिए रवाना हुई ट्रेन, बोले-भूखे मार जाएंगे पर वापस लौटकर नहीं आएंगे

locationरामपुरPublished: May 19, 2020 04:49:59 pm

Submitted by:

virendra sharma

रामपुर से मजदूरों को लेकर ट्रेन रवाना हुई है
 

train3.png
रामपुर। स्पेशल श्रामिक ट्रेनों के जरिये मंगलवार को जिला प्रशासन ने 1500 मजदूरों को बिहार के कटिहार भेजा है। ये लोग अपने अपने घरों को जाना चाहते थे। हालांकि, इनमें स्टूडेंट्स भी शामिल है। मजदूर और छात्रों ने योगी आदित्यनाथ को थैक्स भी कहा है। वहीं, कुछ मजदूरों का कहना है कि वो अपने ही वहीं कमा कर खाएंगे।
सुबह से ही रामपुर जंक्शन पर बिजनौर व आस-पास के जिलों के मजदूर पहुंचने शुरू हो गए थे। यहां स्वास्थ्य विभाग की तरफ से सभी की स्क्रीनिंग कराई गई। उसके बाद उन्हें ट्रेन में बैठाया गया। रामपुर जिला अधिकारी आञ्जनेय कुमार सिंह ने बताया कि 800 लोग बिजनौर जिले के हैं, जबकि 750 लोग जनपद रामपुर के हैं। जिसमें ज्यादातर मजदूर हैं। कुछ स्टूडेंट्स भी हैं। जो अपने घरों को जाना चाहते थे, उन्हें स्पेशल श्रामिक ट्रेन से भेजा गया।
उन्होंने बताया कि बिहार सरकार से भी को भेजने के लिए हरी झंडी मिल गई है। पूरी तैयारी करने के बाद ही सभी मजदूर व छात्रों को ट्रेन में बैठने दिया गया। साथ ही उनके लिए भोजन और पानी की भी व्यवस्था की गई। सभी का मेडिकल चेकअप भी करवाया है। कटिहार जाने वाले मजदूरों का कहना है कि लॉकडाउन मेंं बहुत झेला है। भूखे भी रहे हैं। मजदूरों का कहना है कि परिवार समेत भूखे मार जाएंगे पर अब कभी वापस लौटकर नहीं आएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो