script

लखनऊ- दिल्ली हाईवे पर बड़ा हादसा, पुल की रेलिंग तोड़कर रेलवे ट्रैक पर गिरा ट्रक

locationरामपुरPublished: Aug 16, 2022 07:45:32 pm

Submitted by:

Karishma Lalwani

लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रामपुर में एक ट्रक कोसी नदी पर बने पुल की रेलिंग तोड़कर ट्रैक पर जा गिरा। ट्रक के रेलवे ट्रैक पर गिरते ही वहां पर चंडीगढ़ एक्सप्रेस आ गई।

rail_track.jpg
लखनऊ-दिल्ली हाईवे पर रामपुर में एक ट्रक कोसी नदी पर बने पुल की रेलिंग तोड़कर ट्रैक पर जा गिरा। ट्रक के रेलवे ट्रैक पर गिरते ही वहां पर चंडीगढ़ एक्सप्रेस आ गई। लेकिन ट्रेन के चालक की सूझबूझ से बड़ा हादसा होने से टल गया। चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक लिया। हालांकि, हादसे में ट्रक चालक और दो हेल्पर घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस और रेलवे कर्म मौके पर पहुंच गए। ट्रक को क्रेन के जरिए रेलवे ट्रैक से हटवा दिया गया। लेकिन हादसे से कई घंटो तक यातायात बाधित रहा।
घंटों बाधित रहा यातायात

हादसा मंगलवार सुबह करीब चार बजे हुआ। ट्रक लखनऊ दिल्ली रेल मार्ग की अप लाइन पर गिरा। उसके गिरते ही चंडीगढ़ एक्सप्रेस ट्रेन भी आ गई। ट्रेन के चालक ने तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा दिए। ट्रेन ट्रक के पास जाकर रुक गई। उधर, हादसे की सूचना पर पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी और रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ट्रक के रेलवे ट्रैक पर गिरने की वजह से रेल यातायात भी बाधित हो गया। मोके पर पहुंचे अमले ने घायलों को जिला अस्पताल रवाना किया। वहीं क्रेन मंगवाकर रेलवे ट्रैक पर गिरे ट्रक और उसमें लदे दूध के क्रेट हटवाए। इस तरह करीब दो घंटे में रेल ट्रैक साफ कराया गया।
यह भी पढ़ें – शहीद पुलिसवालों के परिजनों को सम्मान, कर्मठ पुलिस अफसरों को मिला डीजी सम्मान चिन्ह

पांच ट्रेनों के बदले मार्ग

इस घटना की वजह से पांच ट्रेनों को बदले हुए मार्ग बरेली-चन्दौसी-मुरादाबाद चलाया गया से चलाया गया। जिसमें चंडीगढ़ पाटलीपुत्र एक्सप्रेस, फिरोजपुर-धनबाद किसान एक्सप्रेस, अमृतसर-हावड़ा पंजाब मेल, अमृसर-जननगर जनायक एक्सप्रेस, अमृतसर से सहरसा जाने वाली जनसाधारण एक्सप्रेस को चलाया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो