script11 हजार की लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी की दर्दनाक मौत, परिजन बोले- मुआवजा मिलने के बाद करेंगे अंत्येष्टि | worker working on power line in rampur dies due to electrocution | Patrika News

11 हजार की लाइन पर काम कर रहे कर्मचारी की दर्दनाक मौत, परिजन बोले- मुआवजा मिलने के बाद करेंगे अंत्येष्टि

locationरामपुरPublished: May 08, 2022 02:05:41 pm

Submitted by:

lokesh verma

विद्युत वितरण खंड डूंगरपुर के संविदा कर्मचारी 45 वर्षीय गेंदा लाल 11 हजार की लाइन के पोल पर चढ़कर काम कर रहे थे। उन्होंने लाइट का शटडाउन भी लिया था, लेकिन अचानक लाइट ऑन कर दी गई। इससे गेंदा लाल बुरी तरह झुलकर नीचे आ गिरे। वहीं घटना की जानकारी लगते बिजली घर से सभी लोग फरार हो गए।

worker-working-on-power-line-in-rampur-dies-due-to-electrocution.jpg
रामपुर पुलिस लाइन के करीब 11 हजार की विद्युत लाइन में अचानक करंट आने से एक संविदा कर्मचारी की मौत का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि अचानक लाइन में करंट आते ही संविदा कर्मी को जोर का झटका लगा, जिससे वह नीचे जा गिरा। साथी कर्मचारी उसे लेकर जिला अस्पताल पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इस हादसे के बाद परिजन और अन्य संविदा कर्मी भड़क गए और शव को स्वार रोड पर रखकर जाम लगा दिया। जाम की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तो लोगों ने दोषियों के खिलाफ कार्रवाई और मुआवजा नहीं मिलने ते अंत्येष्टि नहीं करने की बात कही। इस पर अधिकारियों ने लोगों को जांच के बाद कार्रवाई का भरोसा देते हुए जैसे-तैसे जाम खुलवाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया।
यह घटना नगर कोतवाली के घाटमपुर की है। जहां पर रविवार को बिजली संविदा कर्मचारी गेंदा लाल भगत पुलिस लाइन के नजदीक 11 हजार की लाइन के फाल्ट को ठीक करने के लिए चढ़ा था। इसी बीच किसी ने बिजली घर से लाइन चाूल कर दी और गेंदा लाल तेज झटके केे साथ जमीन पर आ गिरे। उन्हें तुरंत अन्य साथी अस्पताल ले गए। जहां उनकी मौत की पुष्टि हुई। कर्मचारी की मौत के बाद घटना स्थल से जिला अस्प्ताल तक लोगों का हुजूम लग गया। लोगों ने पूरी सड़क को जाम कर दिया। लोगों ने आरोप लगाया कि गेंदा लाल की मौत बिजली विभाग की लापरवाही की वजह से हुई है।
यह भी पढ़ें- रिटायर्ड पीसीएस अधिकारी के बेट की चाकू मार के हत्या, दो पुलिस कर्मी भी घायल

जेई विद्युत वितरण केंद्र से फरार

गेंदा लाल की मौत की खबर सुनते ही परिजन और विभाग के अन्य कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए। वहीं, जाम की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भी पहुंच गए और मृतक के परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया। बताया जा रहा है कि घटना के बाद से विद्युत विभाग के जेई विद्युत वितरण केंद्र से फरार हैं। पुलिस घटना की जांच में जुटी है।
यह भी पढ़ें- यूपी के करोड़ों बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ी खबर, पूरे 27 घंटे ठप रहेगी बिजली विभाग की सेवा

जेई पर लगाए गंभीर आरोप

विद्युत कर्मचारी संगठन के लोगों ने वितरण खंड डूंगरपुर के जेई पर आरोप लगाया है कि घटना उनकी लापरवाही की वजह से हुई है। उन्होंने कहा कि अब तक शव की अंत्येष्टि नहीं करेंगे, जब तक विभाग की तरफ से 5 लाख रुपये का मुआवजा पीड़ित परिवार को नहीं मिल जाता। कर्मचारियों ने आरोप लगाया कि अफसर उनसे 12-12 घंटे काम लेते हैं। इंसान को इंसान नहीं समझते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो