योगी सरकार ने रामपुर और संभल को दिया बड़ा तोहफा, बनेंगे नए बिजली घर

Highlights

  • 13 जिलों में सुधरेगी सप्लाई
  • दोनों जिलों में भी सुधरेगी बिजली की किल्लत
  • जल्द शुरू हो जाएगा निर्माण कार्य

रामपुर: योगी सरकार ने मुरादाबाद मंडल को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। जी हां रामपुर और संभल में नया बिजली घर की मंजूरी मिल गयी है। यही नहीं रामपुर में मंडल का सबसे बड़ा बिजली घर बनेगा। जबकि संभल में कम क्षमता का बिजली घर बनने से सुधार होगा। जिला प्रशासन ने बिजली घर के लिए जमीन का चयन भी कर लिया है।

Weather Alert: इस सीजन की सबसे ठंडी रात रही, अभी गिरेगा और तापमान, निकाल लें गर्म कपड़े

सप्लाई में होगा सुधार

 

इस बारे में अधीक्षण अभियंता ट्रांसमिशन एसपी सिंह ने बताया कि जल्द ही निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद है। यह बिजलीघर मंडल का सबसे बड़ा बिजलीघर होगा। अभी तक मुरादाबाद में 400 केवी का बिजलीघर है, जिससे मुरादाबाद, रामपुर, सम्भल, अमरोहा को बिजली सप्लाई की जाती है, जबकि रामपुर में 765 केवी का बिजलीघर बनेगा। इससे आसपास के तमाम जिलों को बिजली सप्लाई होगी। 2021 तक इसका निर्माण पूरा होने की उम्मीद है। सम्भल में भी 400 केवी का बिजलीघर बनना है। इन बिजलीघरों के निर्माण से 13 जिलों को लाभ मिलेगा।

शादी के दौरान भूलकर भी नहीं करें ये काम, वरना समारोह से खींचकर पुलिस पहुंचा देगी जेल

 

 

 

 

jai prakash
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned