script16 दिसंबर को 10 सीटों के लिए सुबह सात से पांच बजे व बाकी 5 सीटों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान | 16 December voting for 10 seats and for the 5 seats voting | Patrika News

16 दिसंबर को 10 सीटों के लिए सुबह सात से पांच बजे व बाकी 5 सीटों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान

locationरांचीPublished: Dec 14, 2019 06:19:09 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

झारखंड में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 15 निर्वाचन क्षेत्रों में 16 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर शनिवार शाम को चुनाव प्रचार का शोर थम गया। इस कुल 221 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इनमें 198 पुरुष और 23 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।

16 दिसंबर को 10 सीटों के लिए सुबह सात से पांच बजे व बाकी 5 सीटों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान

16 दिसंबर को 10 सीटों के लिए सुबह सात से पांच बजे व बाकी 5 सीटों पर सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक मतदान

रांची. झारखंड में विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 15 निर्वाचन क्षेत्रों में 16 दिसंबर को होने वाले मतदान को लेकर शनिवार शाम को चुनाव प्रचार का शोर थम गया। इस कुल 221 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं, इनमें 198 पुरुष और 23 महिला प्रत्याशी शामिल हैं।
16 दिसंबर को जिन 15 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होना है, उनमें मधुपुर, देवघर, बगोदर, जमुआ, गांडेय, गिरिडीह, डुमरी, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया, टुंडी और बाघमारा विधानसभा क्षेत्र शामिल है। इस चरण में जिन प्रमुख प्रत्याशियों के राजनीतिक भविष्य का फैसला होना है, उनमें मंत्री अमर कुमार बाउरी, भाकपा-माले के विनोद कुमार सिंह, मासस के अरूप चटर्जी और पूर्व मंत्री मन्नान मल्लिक शामिल है।

इस चरण में कुल 221 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं। इनमें 198 पुरुष और 23 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। बोकारो सीट से सबसे ज्यादा 25 प्रत्याशी चुनावी दंगल में हैं तो निरसा सीट के लिए सबसे कम 8 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं। इसके अलावा मधुपुर से 13, देवघर से 12, बगोदर से 12, जमुआ से 14, गांडेय से 12, गिरिडीह में 12, डुमरी में 15, चंदनक्यारी से 15, सिंदरी से 16, धनबाद से 22, झरिया में 17, टुंडी में 13 और बाघमारा से 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।
राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि पंद्रह सीटों में से दस निर्वाचन क्षेत्रों में सुबत सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे, वहीं पांच सीटों के लिए सुबह सात से दोपहर बाद तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। चौथे चरण में जिन दस दस सीटों के लिए सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे, उनमें मधुपुर, देवघर, गांडेय, बोकारो, चंदनकियारी, सिंदरी, निरसा, धनबाद, झरिया और बाघमारा सीट शामिल है।

वहीं जिन पांच सीटों के लिए सुबह सात से दोपहर बाद तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे, उनमें है। बगोदर, जमुआ, गिरिडीह, डुमरी और टुंडी विधानसभा सीट शामिल है। गौरतलब है कि इससे पहले चरण की सभी 13 सीटों के लिए सुबह सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले गये, वहीं दूसरे चरण में 20 सीटों में दो सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ। जबकि तीसरे चरण में भी 17 में से पांच सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक मतदान हुआ, वहीं चौथे चरण में अब 15 में से दस सीटों पर सुबह सात से शाम पांच बजे तक वोट डाले जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो