चुनावी मौसम मेें झारखंड पुलिस चौकस, वाहन चेकिंग के दौरान 9.23 लाख जब्त

खलारी डीएसपी पुरुषोतम सिंह ने बताया कि जब्त रकम को लेकर वाहन में सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है और रुपये बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई...

By: Prateek

Published: 04 Apr 2019, 03:29 PM IST

(रांची): रांची के मांडर थाना क्षेत्र स्थित बुढ़मू मोड़ के निकट वाहन चेकिंग अभियान के दौरान गुरुवार सुबह 9.23 लाख रुपये नकद बरामद किए गए। लोकसभा चुनाव के दौरान कालेधन के उपयोग पर अंकुश लगाने के लिए विशेष सतर्कता बरती जा रही है। इसी क्रम में पुलिस-प्रशासन की ओर से गठित फ्लाइंग स्क्वायड की टीम ने वाहन चेकिंग के दौरान एक कार से इस राशि को जब्त किया। वाहन पर सवार लोगों से थाने में पूछताछ की जा रही है और आयकर विभाग को भी सूचना दी गई।


वहीं खलारी डीएसपी पुरुषोतम सिंह ने बताया कि फ्लाइंग स्क्वॉयड की टीम को वाहन चेकिंग के दौरान कार जेएच01बीडब्ल्यू9030 को रोका और वाहन की तलाशी ली। तलाशी के क्रम में वाहन से 9.23लाख रुपये बरामद हुए। बताया गया है कि कार सवार कडरू निवासी मोहम्मद कासिम को पुलिस ने हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है। हालांकि मोहम्मद कासिम का कहना है कि वह ठेकेदारी का काम करता है और मजदूरों को भुगतान के लिए ये नकद राशि ले जा रहे था।

खलारी डीएसपी पुरुषोतम सिंह ने बताया कि जब्त रकम को लेकर वाहन में सवार लोगों से पूछताछ की जा रही है और रुपये बरामदगी की सूचना आयकर विभाग को दे दी गई। यदि जब्त रकम के बारे में सही-सही जानकारी मिल जाती है, तो फिर उन्हें छोड़ दिया जाएगा। आयकर विभाग की ओर से पहले ही यह साफ किया जा चुका है कि यदि नकद राशि के बारे में सही ब्यौरा दे दिया जाता है, आम लोगों और व्यवसायियों को जांच के क्रम में कोई परेशानी होगी, लेकिन किसी भी परिस्थिति में लोकसभा चुनाव के दौरान काला धन के प्रयोग पर अंकुश लगाने के लिए आयकर विभाग की ओर से पूरी सतर्कता बरती जा रही है।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned