scriptमुठभेड़ में एक पीएलएफआई नक्सली ढेर, जर्मन राइफल बरामद | A PLFI Naxalite Stack In The Encounter in khunti jharkhand | Patrika News

मुठभेड़ में एक पीएलएफआई नक्सली ढेर, जर्मन राइफल बरामद

locationरांचीPublished: Feb 14, 2019 03:10:18 pm

Submitted by:

Prateek

गौरतलब है कि 29 जनवरी को भी मुठभेड़ में पुलिस ने पांच पीएलएफआई नक्सलियों को मार गिराया था…

FORCE

FORCE

(रांची): झारखंड के खूंटी जिले के रनिया थाना क्षेत्र में गुरुवार सुबह पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ में एक नक्सली मारा गया, जबकि घटनास्थल से पुलिस ने एक जर्मन रायफल भी बरामद किया है। इलाके में लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पुलिस और 209 कोबरा बटालियन के जवान सुबह में रनिया थाना क्षेत्र के मेरामबीर जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रहे थे। इसी क्रम में सुबह करीब पौने सात बजे पीएलएफआई नक्सलियों ने सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों की ओर से की गई जवाबी फायरिंग में एक पीएलएफआई नक्सली मौके पर ही मारा गया। मारे गए नक्सली का शव भी बरामद किया गया, जबकि मुठभेड़ स्थल पर एक जर्मन राइफल, कारतूस, मोबाइल फोन और पिट्ठू की भी बरामदगी की गई है।

 

सीआरपीएफ के आईजी संजय आनंद लाठकर ने बताया कि मारे गए नक्सली की पहचान नहीं हो पाई है। उन्होंने बताया कि मुठभेड़ स्थल से भागे अन्य नक्सलियों के धरपकड़ के लिए इलाके में जवान अभी ऑपरेशन चला रहे है। जिस ओर नक्सलियों के भागने की संभावना है,उस ओर जवानों को रवाना कर दिया गया है, अभियान समाप्त होने के बाद ही पूरी जानकारी मिल पाएगी। उन्होंने यह भी कहा कि एक अन्य स्थान पर भी पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ की खबर है।

गौरतलब है कि 29 जनवरी को भी मुठभेड़ में पुलिस ने पांच पीएलएफआई नक्सलियों को मार गिराया था, वहीं पुलिस और सीआरपीएफ जवानों द्वारा लगातार की जा रही छापेमारी अभियान से नक्सलियों की कमर टूट गई है और इलाके में नक्सली गतिविधियों में कमी आई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो