script

डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी विवि छात्र संघ चुनाव में एसीएस का बेहतर प्रदर्शन

locationरांचीPublished: Dec 05, 2018 07:44:02 pm

इससे पहले बुधवार को रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव परिणाम में विद्यार्थी परिषद ने 82 में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया…

dspmu

dspmu

(रांची): झारखंड की राजधानी रांची स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय छात्र संघ (डीएसपीएमयू) चुनाव में आदिवासी छात्र संघ (एसीएस) का दबदबा दिखा। एसीएस ने पांच में से चार पदों पर कब्जा जमाने में सफलता हासिल की,परिणाम के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और एसीएस के कार्यकर्त्ता आपस में भिड़ गए, जिसके कारण पुलिस को हल्का बल प्रयोग करना पड़ा। इस चुनाव में विद्यार्थी परिषद ने सिर्फ एक सीट पर जीत हासिल की, जबकि एनएसयूआई, जेसीएम और आजसू समेत अन्य छात्र संगठनों का यहां खाता भी नहीं खुला।


32 प्रतिशत मतदान हुआ

रांची विश्वविद्यालय से अलग हुए डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी विश्वविद्यालय में पहली बार कुल 5 पदों के लिए 29 प्रत्याशियों के बीच चुनावी दंगल देखने को मिला। बुधवार को हुए मतदान में 8,054 मतदाताओं में सिर्फ 2,532 मतदाताओं ने ही मत का प्रयोग किया। कुल 32प्रतिशत मतदान डीएसपीएमयू छात्र संघ चुनाव में हुआ। आदिवासी छात्र संघ के अमनदीप मुंडा ने अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया है, जबकि एसीएस की ही सुजाता पाखला ने उपाध्यक्ष,रिमेश उरांव ने संयुक्त सचिव और सुजीत कुमार ने उपचुनाव पद पर कब्जा जमाया।

 

इधर, अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के भागवत कुमार सचिव पद जीता है। इस तरह कुल मिलाकर अध्यक्ष पद समेत 4 पदों पर आदिवासी छात्र संघ ने कब्जा किया है। परिणाम घोषित होने के बाद अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और आदिवासी छात्र संघ के विद्यार्थी आपस में भिड़ गए। जिसके बाद मौके पर प्रशासन ने लाठीचार्ज कर दोनों संगठनों को तितर-बितर किया। इस चुनाव में कुल 29 प्रत्याशी चुनाव मैदान में थे, जिनके लिए कुल 2532 मत पड़े,जिसमें325 ने नोटा का प्रयोग किया।


गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को रांची विश्वविद्यालय छात्र संघ के चुनाव परिणाम में विद्यार्थी परिषद ने 82 में से 41 सीटों पर कब्जा जमाया।

ट्रेंडिंग वीडियो