झारखंड: आजसू कोटे से कल मंत्री पद की शपथ लेंगे रामचंद्र सहिस

झारखंड: आजसू कोटे से कल मंत्री पद की शपथ लेंगे रामचंद्र सहिस

Prateek Saini | Updated: 12 Jun 2019, 04:14:34 PM (IST) Ranchi, Ranchi, Jharkhand, India

रामचंद्र सहिस के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले से मुख्यमंत्री रघुवर दास और मंत्री सरयू राय के बाद रामचंद्र सहिस कैबिनेट के तीसरे सदस्य होंगे...

रांची: मुख्यमंत्री रघुवर दास मंत्रिमंडल में आजसू पार्टी विधायक रामचंद्र सहिस को नए सदस्य के रूप में गुरूवार को शपथ दिलाई जाएगी। आजसू पार्टी की ओर से यह जानकारी दी गई है कि पूर्वी सिंहभूम जिले के जुगसलाई विधानसभा क्षेत्र के आजसू पार्टी विधायक रामचंद्र सहिस को पार्टी कोटे से मंत्री पद की शपथ दिलाई जाएगी।


आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेश महतो ने चंद्रप्रकाश चौधरी की जगह दो बार के विधायक रहे रामचंद्र सहिस को मंत्री बनाने के लिए नाम मुख्यमंत्री को भेजा है। रामचंद्र सहिस को कल शाम पांच बजे राजभवन में आयोजित एक सादे समारोह में राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायेगी। वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव के बाद रामगढ़ से निर्वाचित आजसू पार्टी विधायक चंद्रप्रकाश चौधरी को मंत्री बनाया गया था, लेकिन वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में चंद्रप्रकाश चौधरी ने गिरिडीह लोकसभा सीट से आजसू पार्टी-एनडीए उम्मीदवार के रूप में चुनाव में विजयी होने के बाद मंत्री पद से त्यागपत्र दे दिया।


एनडीए घटक दल में शामिल आजसू पार्टी ने वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में चार सीटों पर कब्जा जमाया था, जिसमें से एक सीट चंद्रप्रकाश चौधरी के लोकसभा चुनाव जीत जाने के कारण खाली हो गई, वहीं आजसू पार्टी के तमाड़ विधायक विकास सिंह मुंडा को पार्टी ने निंबित कर दिया है, इस तरह से शेष बचे दो विधायकों राजकिशोर महतो या रामचंद्र सहिस में ही किसी एक को मंत्री बनाये जाने पर पार्टी के अंदर चर्चा हुई और पार्टी ने इसके लिए रामचंद्र सहिस का नाम आगे बढ़ाया है।


गौरतलब है कि रामचंद्र सहिस जुगसलाई से लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीत कर आए है। रामचंद्र सहिस के मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद पूर्वी सिंहभूम जिले से मुख्यमंत्री रघुवर दास और मंत्री सरयू राय के बाद रामचंद्र सहिस कैबिनेट के तीसरे सदस्य होंगे।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned