scriptशाह ने गिनाए BJP सरकार के काम, बोले-कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों हो रहा है दर्द? | Amit Shah In Jharkhand: Shah Attacked On Congress In Pakur Rally | Patrika News

शाह ने गिनाए BJP सरकार के काम, बोले-कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों हो रहा है दर्द?

locationरांचीPublished: Dec 16, 2019 03:43:30 pm

Submitted by:

Prateek

Amit Shah In Jharkhand: अमित शाह ने कहा कि (Amit Shah Pakur Rally Live Update) (Ayodhya Verdict) 100 वर्षों से दुनिया भर के (Amit Shah On Ram Temple) भारतीयों की मांग थी कि वहां (Ram Temple) राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर (Ram Mandir) बनना (CAA) चाहिए, (Citizenship Amendment Act) (Article 370) लेकिन (Jharkhand Election) …

शाह ने गिनाए BJP सरकार के काम, बोले-कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों हो रहा है दर्द?

शाह ने गिनाए BJP सरकार के काम, बोले-कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों हो रहा है दर्द?

(रांची, पाकुड़): भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और गृहमंत्री अमित शाह ने सोमवार को पाकुड़ में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कांग्रेस न विकास कर सकती है, न देश को सुरक्षित कर सकती है और न देश की जनता की जन भावनाओं का सम्मान कर सकती है।

 

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 371 लागू करने का भ्रम, गृह मंत्रालय बोला- ‘ना बाबा ना’

अमित शाह ने कहा कि अभी कुछ समय पहले सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या के लिए फैसला दिया, 100 वर्षों से दुनिया भर के भारतीयों की मांग थी कि वहां राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर बनना चाहिए, लेकिन कांग्रेस के नेता और वकील कपिल सिब्बल कोर्ट में कहते थे कि अभी केस मत चलाइए। कांग्रेस नेताओं के पेट में क्यों दर्द हो रहा है।

 

यह भी पढ़ें

यहां उगता है हजारों साल पुरानी किस्म का गेहूं, डायबिटीज मरीजों के लिए है बहुत फायदेमंद

उन्होंने कहा कि अब वे एक नई बात देख रहे कि राहुल बाबा पूछते हैं कि कश्मीर की बात भाजपा नेता झारखंड में क्यों कर रहे हो? उन्होंने कहा कि राहुल बाबा को मालूम नहीं है कि झारखंड के सैकड़ों युवाओं ने कहीं सीआरपीएफ और बीएसएफ तथा सेना में कश्मीर को बचाने के लिए बर्फीली चोटियों पर अपना खून बहाया है।

 

यह भी पढ़ें

Video: जम्मू पुलिस की ‘हेल्प वैन’ रात को मुसीबत में रहेगी साथ, महिला सुरक्षा की ओर बड़ा कदम

शाह का कश्मीर कार्ड…

अमित शाह ने कहा कि 2019 के लोकसभा चुनाव में झारखंड ने 14 में से 12 सीटें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दे दी और संसद के पहले ही सत्र के अंदर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35ए को उखाड़ फेंकने का काम मोदी सरकार ने किया।

 

यह भी पढ़ें

भवन तक पहुंचने पर भी पूरी नहीं हो रही वैष्णो देवी यात्रा, मौसम ने डाला खलल

 

वीर भूमि का बखान…

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि ये भूमि वीरों की भूमि है। सबसे पहले अंग्रेजों को देश छोडऩे की किसी ने चेतावनी दी तो इसी भूमि ने दी। उन्होंने कहा कि संथाल हूल की लड़ाई में अंग्रेजों से लड़ते-लड़ते यहां के आदिवासियों ने बलिदान दिया, अंग्रजों के दांत खट्टे करने का काम किया। वर्षों तक झारखंड के युवा लड़ते रहे लेकिन जब तक कांग्रेस का शासन रहा, तब तक झारखंड की रचना नहीं हुई। मगर जब केंद्र में अटल बिहारी वाजपेयी की भाजपा सरकार आई, उन्होंने झारखंड का निर्माण किया।

 

यह भी पढ़ें

मरने पर मिलते करोड़ों रुपए, खुद की जगह दूसरे को जलाया, पुलिस ने यूं खोला राज

पिछड़े वर्ग को आरक्षण देने का वादा…

घोषणा पत्र में की गई घोषणा का जिक्र करते हुए उन्होंने बताया कि भाजपा की सरकार बनने के बाद आदिवासी और दलित समाज का आरक्षण कम किए बगैर, पिछड़ों को आरक्षण देने का काम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पहले पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र में बिजली कभी कभार आती थी, लेकिन आज गारंटी से कहता हूं कि 16 से 22 घंटे बिजली पूरे क्षेत्र को मिलती है। अमित शाह ने कहा कि क्षेत्र में जबरन धर्मांतरण इस क्षेत्र का महत्वपूर्ण मुद्दा था। रघुवर दास की सरकार ने जबरन धर्मांतरण को बंद करके आदिवासियों की सहायता करने का काम किया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो