scriptविपक्षी दलों ने महागठबंधन के फार्मूले पर की चर्चा,31 तक तस्वीर होगी साफ | anti bjp parties ready to make alliance in Jharkhand | Patrika News

विपक्षी दलों ने महागठबंधन के फार्मूले पर की चर्चा,31 तक तस्वीर होगी साफ

locationरांचीPublished: Jan 18, 2019 04:07:11 pm

Submitted by:

Prateek

विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सह झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हुई बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि…

opposite parties

opposite parties

(रांची): भारतीय जनता पार्टी को सत्ता में दुबारा आने से रोकने के लिए राज्य के सभी प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक गुरुवार को नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हुई। बैठक के बाद विपक्षी नेताओं ने दावा किया कि हर हाल में महागठबंधन बनेगा और यह गठबंधन लोकसभा तथा विधानसभा दोनों चुनावों को लेकर होगा। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष सह झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन के आवास पर हुई बैठक के बाद पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सभी दल आगामी लोकसभा और विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ने पर सहमत हैं। सीटों के बंटवारे और उम्मीदवार तथा अन्य दावेदारी को लेकर 30 जनवरी तक घटक दल के नेता पार्टी के अंदर बैठक कर पहले पार्टी के अंदर सहमति बनाएंगे, फिर अपनी हिस्सेदारी को लेकर 31 जनवरी को होने वाली बैठक में दावेदारी पेश करेंगे।


हेमंत हो सकते है महागठबंधन के नेता

बाबूलाल मरांडी ने गठबंधन के तहत चुनाव लड़ने पर बल देते हुए कहा कि भाजपा को सत्ता से बेदखल करना जरुरी है। इसके लिए यह तय हुआ कि हर हाल में गठबंधन के तहत चुनाव लड़ा जाएगा। एक सवाल के जवाब में बाबूलाल ने हेमंत सोरेन को झारखण्ड में महागठबंधन का नेता स्वीकार करने का संकेत भी दिया। उन्होंने कहा कि हेमंत के बुलावे पर आएं हैं तो इसका मतलब आप निकाल सकते हैं।


गठबंधन को लेकर नहीं कोई अड़चन—हेमंत

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन ने बताया कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव में हिस्सेदारी को लेकर औपचारिक घोषणा रांची और दिल्ली दोनों जगहों पर होगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन को लेकर कहीं कोई अड़चन नहीं है और बातचीत के माध्यम से हर मुद्दे का समाधान निकाल लिया जाएगा। हेमंत सोरेन से जब पूछा गया कि आपको नेता चुना गया है इसपर क्या कहेंगे। इस सवाल के जवाब में हेमंत सोरेन ने कहा कि अब भी कहने को कुछ बचा है क्या ?


कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. अजय कुमार ने कहा कि महागठबंधन के स्वरूप को लेकर नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन ने बैठक बुलाई, इसके लिए वे पार्टी की ओर से उनका आभार व्यक्त करते हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व में भी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और हेमंत सोरेन के बीच बातचीत हो चुकी है और मिलकर साथ चुनाव लड़ने पर सहमति बनी है। उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी के प्रदेश प्रभारी आरपीएन सिंह और सह प्रभारी उमंग सिंघार रांची आएंगे और पार्टी नेताओं के साथ बैठक करेंगे। बाद में गठबंधन के स्वरूप में अंतिम निर्णय केंद्रीय नेतृत्व से सहमति मिलने के बाद होगा।

 

राजद की प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि उनकी पार्टी नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में चुनाव लड़ने को तैयार है। उन्होंने कहा कि सीटों के बंटवारे और उम्मीदवार समेत अन्य बिन्दुओं पर मिल बैठकर जल्द ही निर्णय ले लिया जाएगा। इस बैठक में भाकपा के भुवनेश्वर प्रसाद मेहता, बसपा के कुशवाहा शिवपूजन मेहता समेत अन्य वामपंथी दलों के नेताओं ने भी हिस्सा लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो