scriptएशियाड में पदक जीत कर रांची पहुंची मधुमिता का जोरदार स्वागत | asiyad medal winner madhumita reached ranchi,jharkhand sports news | Patrika News

एशियाड में पदक जीत कर रांची पहुंची मधुमिता का जोरदार स्वागत

locationरांचीPublished: Sep 01, 2018 02:24:00 pm

Submitted by:

Prateek

इस अवसर पर खेल संगठनों के पदाधिकरियों के अलावा कला-संस्कृति विभाग के अधिकारियों और युवाओं ने मधुमिता को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया

madhumita

madhumita

(रांची): एशियन गेम्स 2018 में तीरंदाजी प्रतियोगिता में रजत पदक जीत कर वापस रांची लौटी मधुमिता का आज खेल प्रशंसकों ने जोरदार स्वागत किया। मधुमिता जैसे ही रांची एयरपोर्ट पर पहुंची, जोरदार तरीके से उनका स्वागत किया। ढोल-नगाड़ों की थाप और भारत माता की जय के नारे के साथ सभी ने मधुमिता का स्वागत किया। स्वागत करने वाले संगठनों में बिरसा उलगुलान फाउंडेशन, झारखंड स्पोर्ट्स फाउंडेशन और सेंटर के खिलाड़ियों के अलावा रांची विश्वविद्यालय के कुलपति, प्रतिकुलपति के साथ-साथ कई पदाधिकारी मौजूद थे।


इस अवसर पर खेल संगठनों के पदाधिकरियों के अलावा कला-संस्कृति विभाग के अधिकारियों और युवाओं ने मधुमिता को गुलदस्ता देकर सम्मानित किया। इस मौके पर मधुमिता ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि इस तरह के स्वागत की उन्होंने कभी कल्पना नहीं की थी, सभी को प्रणाम और धन्यवाद। झारखंड राज्य खादी ग्रामोद्योग बोर्ड के अध्यक्ष संजय सेठ ने भी मधुमिता को गुलदस्ता देकर स्वागत किया और उन्हें खादी उत्पादों के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाने का संकेत दिया। बाद में फूल-माला से सजायी गयी खुली जीप में बैठकर मधुमिता को एयरपोर्ट से रवाना किया गया। राज्य सरकार की ओर से खेल नीति के मधुमिता को पहले ही 10लाख रुपये का प्रोत्साहन राशि दिये जाने की घोषणा की जा चुकी है।


अपने कौशल का किया दमदार प्रदर्शन

एशियन गेम्स 2018 के तीरंदाजी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल जीतकर मधुमिता ने यह साबित कर दिया कि झारखंड में धनुर्धरों की कमी नहीं है । बचपन से ही मधुमिता का झुकाव तीरंदाजी की ओर था पहले रामगढ़ में इसकी शुरुआत हुई । लेकिन उसके इस हुनर को गति मिली रांची के सिल्ली बिरसा मुंडा आर्चरी एकेडमी में । जहां उसकी प्रतिभा को कोच प्रकाश राम और शिशिर महतो ने तराशा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो