बच्चा चोरी या लुकाछिपी का खेल...क्या है सच

Child theft: फिर एक दफा गांव में घूमते अधेड़ को बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने लाठी-भाटों से पीट दिया, गंभीर घायल ने आज अस्पताल में तोड़ दिया दम' बच्चा चोरी के शक में भीड़ की पिटाई में जख्मी अधेड़ की मौत

By: Navneet Sharma

Published: 04 Sep 2019, 07:40 PM IST

रांची. झारखंड के रामगढ़ थाना क्षेत्र के गड़के गांव में बच्चा चोरी के शक में भीड़ की पिटाई(Mob lynching) से जख्मी अधेड़ ने बुधवार को रिम्स में दम तोड़ दिया। मृतक की पहचान नहीं हो पायी है। पुलिस इस मामले में पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रामगढ़ के थाना प्रभारी बिपिन कुमार ने बताया कि इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पांच व्यक्तियों को गिरफ्तार कर आगे का अनुसंधान जारी रखा है।

बच्चे के साथ खेल रहा था लुकाछिपी
वहीं गड़के गांव की एक प्रत्यक्षदर्शी महिला ने बताया कि यह अज्ञात व्यक्ति कल सुबह से ही गांव में घूम रहा था तथा बच्चे के साथ लुकाछिपी का खेल , खेल रहा था । जिसे ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ा और पिटाई की। अज्ञात अधेड़ ग्रामीणों की पिटाई में बुरी तरह से जख्मी हो गया। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने गंभीर अवस्था में अधेड़ को उठाकर सदर अस्पताल में भर्ती करवाया। सदर अस्पताल में इलाज के बाद उसे रिम्स रेफर कर दिया गया। जहां बुधवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

यहां भी बच्चा चोरी का मामला
उधर, कोडरमा जिले के जयनगर थाना क्षेत्र स्थित प्रतापपुर में मंगलवार को बच्चा चोरी(Child theft) की अफवाह में ग्रामीणों ने छह युवकों की जमकर पिटाई कर डाली। वहीं, इसमें घायल तीन युवकों को जब पुलिस सुरक्षा में एंबुलेंस से सदर अस्पताल भेजा जा रहा था, तब भी लोगों ने उनपर हमला किया। इस दौरान ग्रामीणों ने युवकों को एंबुलेंस से बाहर खींचकर लाठी-डंडे से पीटा। ग्रामीणों ने पुलिस, एंबुलेंस ड्राइवर और स्वास्थयकर्मियों पर भी हमला कर दिया। कुछ देर बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने बल प्रयोग कर ग्रामीणों को वहां से खदेड़ा। घायलों में तीन युवक बरक्_ा व तीन यूपी के रहने वाले हैं।

Navneet Sharma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned