scriptरामटहल चौधरी को मनाने की कवायद में जुटी भाजपा, मंत्री सीपी सिंह को मिली जिम्मेवारी | bjp started efforts to talk with EX MP ramtahal chaudhary | Patrika News

रामटहल चौधरी को मनाने की कवायद में जुटी भाजपा, मंत्री सीपी सिंह को मिली जिम्मेवारी

locationरांचीPublished: Apr 13, 2019 03:13:14 pm

Submitted by:

Prateek

मंत्री सीपी सिंह ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि रामटहल चौधरी भाजपा के कद्दावर नेता रहे है, उन्हें मना लिया जाएगा…

file photo

file photo

(रांची): भारतीय जनता पार्टी के स्टार प्रचारक और रांची के निवर्त्तमान सांसद रामटहल चौधरी ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देकर निर्दलीय चुनाव लड़ने की घोषणा कर दी है। वहीं पार्टी की ओर से उन्हें मनाने की कोशिश भी शुरू कर दी गई है। राज्य के नगर विकास मंत्री सी.पी. सिंह को पार्टी की ओर से रामटहल चौधरी को मनाने की जिम्मेवारी सौंपी गई है।


मंत्री सीपी सिंह ने पत्रकारों से अनौपचारिक बातचीत में कहा कि रामटहल चौधरी भाजपा के कद्दावर नेता रहे है, उन्हें मना लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि संगठन को सिंचने में उनकी भूमिका को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। सीपी सिंह ने कहा कि किसी भी राजनीतिक दल के लिए चार ‘क’ महत्वपूण है, यानी कार्यकर्त्ता, कार्यालय, कोष और कार्यक्रम जरूरी है। भाजपा के पास कार्यकर्त्ता भी है, अपना कार्यालय भी है, जनता के सहयोग से कोष भी है और कार्यक्रम भी चलाए जा रहे है।

 

उन्होंने कहा कि पार्टी नेतृत्व ने संजय सेठ को उम्मीदवार बनाया है, ऐसी स्थिति में सभी एकजुट होकर भाजपा उम्मीदवार की जीत सुनिश्चित करने में लग गए है, कुछ कार्यकर्त्ताओं में थोड़ी बहुत नाराजगी है,उसे दूर कर लिया जाएगा। पार्टी सूत्रों के मुताबिक रामटहल चौधरी के पुत्र रणधीर चौधरी भाजपा में रांची ग्रामीण के अध्यक्ष भी है और संगठन में अपने राजनीतिक भविष्य को देखते हुए वे भी अपने पिता को मनाने की कोशिश में जुटे है। हालांकि राजनीतिक हलकों में यह भी चर्चा है कि अपने पिता के चुनाव लड़ने की स्थिति में वे भी पद और प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे सकते है।


गौरतलब है कि 75वर्ष से अधिक उम्र हो जाने के कारण भाजपा ने इस बार रामटहल चौधरी को टिकट नहीं दिया है,जिससे नाराज होकर उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है और 16 अप्रैल को नामांकन दाखिल करने का ऐलान किया है। उनकी ओर से नामांकन पत्र भी खरीदा जा चुका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो