scriptसीएम रघुवर दास ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि | CM Raghuvar Das paid tribute to Atal Bihari Vajpayee in Delhi | Patrika News

सीएम रघुवर दास ने दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी को दी श्रद्धांजलि

locationरांचीPublished: Aug 17, 2018 02:41:12 pm

Submitted by:

Prateek

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर झारखंड में शुक्रवार को राजकीय अवकाश रहा और सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है…

patrika photos

patrika photos

(पत्रिका ब्यूरो,रांची): मुख्यमंत्री रघुवर दास ने शुक्रवार को नई दिल्ली स्थित भाजपा मुख्यालय में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। भारत रत्न और युग दृष्टा के निधन पर नई दिल्ली पहुंचे मुख्यमंत्री खामोश ही रहे। अल सुबह के मौके पर उन्होंने इतना ही कहा-समय ठहर सा गया है, विश्वास ही नहीं हो रहा कि अटल जी हमारे बीच नहीं है। बहुत कुछ कहना चाहता हूं लेकिन शब्द नहीं मिल रहे। अटल जी के लिए कुछ कहना सूरज को दीया दिखाने जैसा है। अटल जी, हमारे अटल जी, सवा सौ करोड़ हिंदुस्तानियों के अटल जी निश्चल, निर्भीक और अविरल अटल जी। अटल जी से गुरु शिष्य का, पितृ प्रेम का नाता है। वो हमसे दूर जरुर चले गए हैं लेकिन उनके शब्द अब भी कानों में गूंज रहे हैं। झारखण्ड निर्माण के लिए हम सदा अटल जी के ऋणी रहेंगे। उनकी अनंत स्मृतियां हैं जिन्हें शब्दों में समेटना संभव नहीं। युगपुरुष अटल जी को पुनः शत शत नमन।

 

पार्टी के कई वरिष्ठ नेता दिल्ली में

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के निधन पर झारखंड में शुक्रवार को राजकीय अवकाश रहा और सात दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गयी है। सात दिनों के राजकीय शोक के दौरान 22 अगस्त तक कोई भी राजकीय समारोह आयोजित नहीं किया जायेगा। राजकीय अवकाश के कारण आज राजधानी रांची समेत राज्यभर में सरकारी कार्यालय , स्कूल-कॉलेज बंद रहे। मुख्यमंत्री रघुवर दास और नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन समेत अन्य राजनेताओं ने दिल्ली मे अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्धांजलि दी। वहीं प्रदेश भाजपा कार्यालय में भी माहौल गमगीन रहा। जो नेता-कार्यकर्त्ता दिल्ली नहीं जा सके,उन्होने रांची स्थित पार्टी कार्यालय में श्रद्धांजलि अर्पित की।

 

पार्टी कार्यालय में दिन भर नेताओं-कार्यकर्त्ताओं के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। रांची के उपायुक्त के आदेश पर सभी सरकारी स्कूलों के अलावा निजी स्कूल भी बंद रहे। रांची विश्वविद्यालय में परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गयी। विभिन्न स्कूलों में होने वाली परीक्षा भी स्थगित रही। रांची के हरमू बाईपास रोड स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से कार्यालय में मौजूद नेता-कार्यकर्त्ता उदास नजर आये, झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू समेत सभी सांसद, मंत्री और कई विधायकों ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को दिल्ली में श्रद्धाजलि दी वहीं झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन भी वाजपेयी की अंत्येष्टि में शामिल होने के लिए दिल्ली में है ।


राज्य सरकार द्वारा 16 से 22 अगस्त तक राजकीय शोक घोषित किया गया है। इस कारण राज्य सरकार के उन सभी भवन जहां नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं, वहां राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहा। पूर्व प्रधानमंत्री वाजपेयी के निधन पर विपक्षी दलों के नेताओं ने भी शोक संवेदना जतायी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो