सीएम ने Ranchi, राज्यपाल ने Dumka में फहराया तिरंगा

झारखंड की उपराजधानी दुमका में राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने ध्वजारोहण किया। राज्यपाल ने कहा कि ग्रामीणों के विकास के बिना इस राज्य का उत्थान संभव नहीं है।

रांची। झारखंड में भोले-भाले आदिवासियों को बहला फुसला कर उनकी जमीन पर कब्जा जमा लिया गया। पूरे झारखंड में ही आदिवासियों की जमीनों पर कब्जा कर लिया गया। यह बात मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कही। वे शनिवार को रांची के मोरहाबादी मैदान में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह के मौके पर प्रदेश की जनता को संबोधित कर रहे थे।
 
झंडावंदन करने के बाद सीएम ने कहा कि 14 साल में झारखंड का जितना विकास होना चाहिए था, वह नहीं हुआ है। अमीर राज्य होने के बाद भी यहां के लोग गरीब हैं। सीएम ने कहा कि रांची में लोगों की सुरक्षा के लिए पेट्रोलिंग की नई व्यवस्था की गई है।

राज्यपाल ने दुमका में फहराया
दुमका। झारखंड की उपराजधानी दुमका में राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू ने ध्वजारोहण किया। राज्यपाल ने कहा कि ग्रामीणों के विकास के बिना इस राज्य का उत्थान संभव नहीं है। स्वतंत्रता प्राप्ति के बाद हमारे राष्ट्र ने कई क्षेत्रों में उपलब्धियां अर्जित कर विश्व पटल पर अपनी पहचान स्थापित की है।

उन्‍होंने कहा कि मनरेगा, इंदिरा आवास योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, ग्रामीण सड़कों का निर्माण, पुल-पुलिया का निर्माण एवं समेकित जलछाजन प्रबंधन के बेहतर तरीके से क्रियान्वयन के लिए सरकार गंभीरतापूर्वक कार्य कर रही है।

राज्यपाल ने कहा कि राज्य के बाहर लापता और गुमशुदा बच्चों की बरामदगी के लिए सरकार ऑपरेशन मुस्कान चला रही है। प्रथम चरण में 25 नगरीय क्षेत्रों में कुल 153 बच्चों को और द्वितीय चरण में 11 राज्यों के 35 नगरों में कुल 496 बच्चे बरामद कर लिए गए हैं।
Show More
मनीष गीते
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned