scriptझारखंड: भाकपा-माले ने इन संसदीय सीटों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की | CPI-ML declared candidates on koderma and palamu seats of jharkhand | Patrika News

झारखंड: भाकपा-माले ने इन संसदीय सीटों से उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की

locationरांचीPublished: Mar 25, 2019 04:50:53 pm

Submitted by:

Prateek

दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड-बिहार महागठबंधन कहना ठीक नहीं होगा, क्योंकि महागठबंधन का अर्थ होता कि सभी विपक्षी पार्टियां उसमें शामिल होती लेकिन ऐसा नहीं हुआ…

cpi-ml file photo

cpi-ml file photo

(रांची): भाकपा-माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने सोमवार को दो पार्टी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी। माले की ओर से कोडरमा संसदीय सीट से विधायक राजकुमार यादव और पलामू से जिला परिषद की अध्यक्ष रही सुषमा मेहता को उम्मीदवार बनाया गया है।


दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि वाम दलों की ओर से अन्य सीटों पर भी उम्मीदवार उतारा जाएगा, हजारीबाग संसदीय सीट से भाकपा के भुनेश्वर प्रसाद मेहता चुनाव लड़ेंगे, राजमहल से माकपा उम्मीदवार को समर्थन दिया जाएगा, वहीं धनबाद में यदि मासस चुनाव लड़ता है, तो उन्हें समर्थन दिया जाएगा, अन्य सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवारों को समर्थन दिया जाएगा।


दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि झारखंड-बिहार महागठबंधन कहना ठीक नहीं होगा, क्योंकि महागठबंधन का अर्थ होता कि सभी विपक्षी पार्टियां उसमें शामिल होती लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दोनों राज्यों में व्यापक जनाधार रखने वाले वामपंथी पार्टियों को इसमें शामिल नहीं किया गया है, जबकि वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में राजकुमार यादव दूसरे स्थान पर रहे और बाद में वह राजधनवार से बाबूलाल मरांडी को हराकर विधायक बने।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो