Jharkhand: पहले चरण में 13 सीटों के लिए कल थम जाएगा चुनाव प्रचार का शोर

झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 नवंबर को जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है, उन सीटों के लिए 28 नवंबर की शाम तीन बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। पहले चरण में राज्य के उग्रवाद प्रभावित जिले के रूप में चिह्नित पलामू, लातेहार, गढ़वा, गुमला, लोहरदगा और चतरा जिले के 13 विधानसभा सीटों डाटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, पांकी , हुसैनाबाद, लातेहार, मनिका, गढ़वा, भवनाथपुर, चतरा और लोहरदगा के लिए वोट होना है।

By: Navneet Sharma

Published: 27 Nov 2019, 06:03 PM IST

रांची. झारखंड विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 30 नवंबर को जिन निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होना है, उन सीटों के लिए 28 नवंबर की शाम तीन बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जाएगा। पहले चरण में राज्य के उग्रवाद प्रभावित जिले के रूप में चिह्नित पलामू, लातेहार, गढ़वा, गुमला, लोहरदगा और चतरा जिले के 13 विधानसभा सीटों डाटनगंज, विश्रामपुर, छतरपुर, पांकी , हुसैनाबाद, लातेहार, मनिका, गढ़वा, भवनाथपुर, चतरा और लोहरदगा के लिए वोट होना है।
इस चरण में जिन प्रमुख प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होने वाला है, उनमें कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और लोहरदगा से पार्टी प्रत्याशी डॉ. रामेश्वर उरांव, कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह भाजपा प्रत्याशी सुखदेव भगत, आजसू पार्टी की नीरू शांति भगत शामिल है। वहीं डालटनगंज में भाजपा के आलोक चौरसिया और कांग्रेस के केएन त्रिपाठी, विश्रामपुर में भाजपा प्रत्याशी सह स्वास्थ्य मंत्री रामचंद्र चंद्रवंशी और कांग्रेस के चंद्रशेखर दूबे, छतरपुर में भाजपा की पुष्पा देवी, आजसू पार्टी के राधाकृष्ण किशोर और राजद के विजय राम, हुसैनाबाद में आजसू पार्टी प्रत्याशी कुशवाहा शिवपूजन मेहता और राजद के संजय प्रसाद सिंह यादव, पांकी में कांग्रेस के देवेंद्र सिंह उर्फ बिट्टू सिंह और भाजपा के शशिभूषण मेहता, लातेहार में भाजपा के प्रकाश और झामुमो के बैद्यनाथ राम, मनिका में कांग्रेस के रामचंद्र चेरो और भाजपा के रघुपाल सिंह, गुमला में भाजपा के मिशिर कुजूर और झामुमो के भूषण तिर्की, बिशुनपुर में झामुमो के चमरा लिंडा और भाजपा के अशोक उरांव तथा चतरा से राजद के सत्यानंद भोक्ता और भाजपा के जर्नादन पासवान के बीच मुख्य मुकाबला है।

Navneet Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned