scriptइसलिए पिता ने बिना शादी के गुजार दिया समय,बाद में बाप-बेटे ने एक साथ किया विवाह,पढे पूरी ख़बर और जाने क्या है माजरा… | father and son married together in jharkhand | Patrika News

इसलिए पिता ने बिना शादी के गुजार दिया समय,बाद में बाप-बेटे ने एक साथ किया विवाह,पढे पूरी ख़बर और जाने क्या है माजरा…

locationरांचीPublished: Jan 15, 2019 04:43:50 pm

Submitted by:

Prateek

एक ही मंडप पर बाप और बेटे ने सेहरा सजाया…

Couple

Couple

(रांची): झारखंड में गरीबी की वजह से कई जोड़े वर्षों तक लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बावजूद औपचारिक रूप से शादी नहीं कर पाते। ऐसे जोड़ों को सामाजिक मान्यता नहीं मिल पाती है, लेकिन एक स्वयंसेवी संस्था के प्रयास से सोमवार को रांची में ऐसे 132 जोड़ों की शादी कराई गई। इन जोड़ों में से दो ने सबसे ज्यादा सुर्खिया बटोरी। यह जोड़ा था पिता—पुत्र का जिन्होंने एक साथ अपनी जीवन संगिनियों के साथ नए जीवन की शुरूआत की।


पिता-पुत्र सोमवार को अपनी-अपनी जीवनसंगिनी के साथ पति-पत्नी के पवित्र बंधन में बंध गए। विवाह मंडप में हिन्दू रीति-रिवाज के साथ ही ईसाई और सरना विधि विधान और परंपरा के अनुरूप शादी कराई गई। इस मौके पर राज्य के नगर विकास मंत्री सीपी सिंह इन जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुंचे।

 

इन 132 जोड़ों में एक जोड़ा सबसे खास था, यहां एक ही मंडप पर बाप और बेटे ने सेहरा सजाया। बताया गया कि ये लंबे समय से लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे थे और ऐसे में उनका एक बेटा भी हो गया, लेकिन जब तक मां-बाप की शादी नहीं होगी, तो बेटे की शादी कैसे होगी, ऐसे में पिता और बेटे दोनों ने एक साथ ही शादी कर ली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो