scriptझारखंड पुलिस मुख्यालय में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी में सुरक्षा में तैनात एक जवान ने पहली मंजिल से लगाई छलांग | fire in Jharkhand Police Headquarters | Patrika News

झारखंड पुलिस मुख्यालय में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी में सुरक्षा में तैनात एक जवान ने पहली मंजिल से लगाई छलांग

locationरांचीPublished: Nov 15, 2018 09:47:32 pm

Submitted by:

Prateek

एक जवान ने पहली मंजिल से ही नीचे छलांग लगा दी, जिससे उसके पैर में चोट आयी है और इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है…

Jharkhand Police Headquarters

Jharkhand Police Headquarters

(रांची): राजधानी रांची स्थित झारखंड पुलिस मुख्यालय में गुरुवार शाम अचानक आग लग गई। इस आगजनी की घटना से मुख्यालय में अफरा-तफरी मच गई। पूरा मुख्यालय आग के काले धुएं से घिर गया, बाद में अग्निशमन वाहनों की मदद से काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।


प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम करीब पौने पांच बजे शॉर्ट सर्किट की वजह से ग्राउंड फ्लोर के कांफ्रेंस हॉल में आग लग गई और आग धीरे-धीरे उपर की ओर फैलने लगी। इस बीच सभी सुरक्षाकर्मी सुरक्षित बाहर निकल आए, लेकिन हड़बड़ी में एक जवान ने पहली मंजिल से ही नीचे छलांग लगा दी, जिससे उसके पैर में चोट आयी है और इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्त्ती कराया गया है।

 

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आगजनी की इस घटना में कांफ्रेंस हॉल पूरी तरह से जलकर नष्ट हो गया, कई एसी, कंप्यूटर, फर्नीचर समेत अन्य सामान जलकर राख हो गये। घटना की सूचना मिलते ही तुरंत मौके पर दमकल की गाड़ियां पहुंची। बताया गया है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी, हालांकि आधिकारिक रूप से आग के कारणों का अभी पता नहीं चला है। मुख्यालय में आग लगने की सूचना मिलते ही आईजी अभियान आशीश बत्रा मौके पर पहुंचे। उनके साथ ही पुलिस के वरीय अधिकारी सहित कई पुलिसकर्मी भी पुलिस मुख्यालय पहुंचे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो