scriptचार नक्सली गिरफ्तार, लेवी नहीं देने पर कई वाहन आग हवाले | Four naxalites arrested, many vehicles set on fire for not giving levy | Patrika News

चार नक्सली गिरफ्तार, लेवी नहीं देने पर कई वाहन आग हवाले

locationरांचीPublished: Feb 10, 2020 03:12:17 pm

Submitted by:

Yogendra Yogi

झारखंड ( Jharkhand News )के गुमला जिले में पुलिस ने चार नक्सलियों को ( Naxli arrested ) गिरफ्तार किया है, वहीं लातेहार जिले में अपराधियों ने कोल साइडिंग पर हमला कर तीन वाहनों को ( vehicles set on fire) आग के हवाले कर दिया। नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किये गये है।

चार नक्सली गिरफ्तार, लेवी नहीं देने पर कई वाहन आग  हवाले

चार नक्सली गिरफ्तार, लेवी नहीं देने पर कई वाहन आग हवाले

रांची(रवि सिन्हा): झारखंड ( Jharkhand News )के गुमला जिले में पुलिस ने चार नक्सलियों को ( Naxli arrested ) गिरफ्तार किया है, वहीं लातेहार जिले में अपराधियों ने कोल साइडिंग पर हमला कर तीन वाहनों को (vehicles seton fire) आग के हवाले कर दिया। गुमला जिले की पुलिस ने प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के चार हार्डकोर सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से हथियार भी बरामद किये गये है।

बड़ी वारदात की फिराक में थे नक्सली
पुलिस अधीक्षक अंजनी कुमार झा ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि माओवादी किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए एकत्रित हुए है। इस सूचना पर रविवार को पुलिस ने घेराबंदी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से दो लोडेड देशी कट्टा, एक इलेक्ट्रिकल डेटोनेटर, 5 नन इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर, 9 पीस जिलेटिन स्टिक और एक किलोग्राम अमोनियम नाइट्रेट बरामद किया गया है। गिरफ्तार नक्सलियों में एक लापुंग थाना क्षेत्र का रहने वाला है, जबकि अन्य तीन नक्सली गुमला सदर थाना क्षेत्र के टोटो, कोटाम और लूटो गांव के रहने वाले है।

लेवी नहीं मिलने पर फूंके वाहन
इधर, लातेहार जिले के चंदवा थाना क्षेत्र में अपराधियों ने रविवार देर रात कोल साइडिंग में फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की और कोयला ढोने के काम में लगे तीन हाइवा वाहनों को आग के हवाले कर दिया। घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रविवार देर रात 12 बजे चार-पांच की संख्या हथियार से लैस हथियारबंद अपराधी मौके पर पहुंचे और कोल साइडिंग में खड़े तीन हाइवा में तोडफ़ोड़ करने के बाद उसमें आग लगा दी। इस आगजनी की घटना में एक हाइवा पूरी तरह से जलकर खाक हो गया, जबकि दो हाइवा को आंशिक नुकसान हुआ है। कोल साइडिंग में हमला बोलने वाले सभी अपराधी सुजीत सिंह गिरोह के हैं, अपराधियों ने घटनास्थल पर पर्चे छोड़कर घटना की जिम्मेदारी ली है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है। गौरतलब है कि टोरी रेलवे कोल साइडिंग लम्बे समय से उग्रवादी और आपराधिक संगठनों के निशाने पर है। बदमाश लेवी की मांग को लेकर पूर्व में भी इस साइडिंग पर कई बार हमला कर चुके हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो