scriptभारी बारिश से स्वर्णरेखा-खरकई नदी उफान पर,नदी के तटीय इलाके में बाढ़ का खतरा | Heavy rain in jharkhand,high alert for heavy rain in upcomig days | Patrika News

भारी बारिश से स्वर्णरेखा-खरकई नदी उफान पर,नदी के तटीय इलाके में बाढ़ का खतरा

locationरांचीPublished: Aug 07, 2018 03:07:44 pm

Submitted by:

Prateek

मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अभी अगले 12 घंटे तक लगातार बारिश होगी…

photos from ranchi

photos from ranchi

(पत्रिका ब्यूरो,रांची): झारखंड के कोल्हान प्रमंडल अंतर्गत पूर्वी सिंहभूम और सरायकेला-खरसावां जिले में पिछले 48 घंटों से लगातार हो रही बारिश से स्वर्णरेखा नदी उफान पर है। वहीं नदी के तटीय इलाके में बसे कई गांवों में बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया। जबकि भारी बारिश के कारण चांडिल डैम के दो फाटक को भी खोल दिया गया है।


जमशेदपुर में स्वर्णरेखा और खरकई नदी पर बने बड़े पुल को शहर की लाइफलाइन माना जाता है। इस ब्रिज को भी लगभग छू कर बाढ़ का पानी बह रहा है। इलाके में रुक-रुक कर हो रही लगातार बारिश से सामान्य जनजीवन पूरी तरह से अस्त-व्यस्त हो गया है।

 

सरायकेला-खरासवां में स्वर्ण रेखा नदी का जल स्तर बढ़ जाने के कारण क्षेत्र में नदी के तट पर बसे लोग सुरक्षित स्थान पर चले गए हैं। वहीं चांडिल डैम का जलस्तर 176.22 मीटर तक आ पहुंचा है। आसपास में बसे दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी घुस आया है। वहीं चांडिल डैम डिवीजन ने दो रेडियल गेट को खोल दिया है।


मौसम पूर्वानुमान में बताया गया है कि अभी अगले 12 घंटे तक लगातार बारिश होगी। मौसम पूर्वानुमान में झारखंड के एक दो स्थानों पर भारी बारिश की संभावना व्यक्त की गई है, जबकि उत्तर, पूर्वी, मध्य और दक्षिणी झारखंड के कुछ जिलों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है । हालांकि अभी राज्य के अधिकांश जिलों में औसत से कम बारिश हुई है। मौसम केंद्र के अनुसार आने वाले समय में औसतन अच्छी बारिश होगी । बारिश को लेकर झारखंड के ऊपर सिस्टम बनने के आसार है, जिस वजह से अच्छी बारिश के संकेत है । अगले दो-तीन सप्ताह में होने वाली बारिश से झारखंड में बारिश की कमी पूरी हो सकती है ।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो