scriptबिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर झामुमो ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की | hemant soren meet governor draupadi murmu,jharkhand update news | Patrika News

बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर झामुमो ने राज्यपाल से हस्तक्षेप की मांग की

locationरांचीPublished: Oct 27, 2018 02:45:34 pm

Submitted by:

Prateek

झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की…

hemant soren and governor

hemant soren and governor

(रांची): झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) ने राज्य में बढ़ती आपराधिक घटनाओं और बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर शुक्रवार को राज्यपाल द्रौपदी से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंप कर हस्तक्षेप की मांग की।


झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन के नेतृत्व में पार्टी नेताओं के एक शिष्टमंडल ने राजभवन जाकर राज्यपाल से मुलाकात की। राज्यपाल को सौंपे गए ज्ञापन में झामुमो नेताओं ने बताया कि राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति चिंताजनक हो गई है। मुख्यमंत्री आवास के सामने दिन दहाड़े हत्या हो रही है। पुलिस के हथियार अति सुरक्षित क्षेत्र में छीन लिए जा रहे है, सुरक्षाकर्मी स्वयं सुरक्षा की मांग कर रहे है, सुबह में 9 बजे दुकानदार से दुकान के पास से नकद व जेवरात लूट लिये जा रहे है, व्यापारी की दुकान से घर जाने के क्रम में हत्या कर दी जा रही है, अपराधी राजधानी में बेखौफ होकर रोज घटना को अंजाम दे रहे है और फरार हो जा रहे है।


राजधानी असुरक्षित अन्य जगहों की क्या कहे

झामुमो शिष्टमंडल ने कहा कि राजधानी इतनी असुरक्षित है, तो शेष राज्य की स्थिति को आसानी से समझा जाता है, डीजीपी अपराध पर अंकुश लगाने के बजाय जीडीपी में बढ़ोत्तरी का बयान दे रहे है। राजधानी की बिगड़ती कानून व्यवस्था को लेकर राजभवन में भी आला अधिकारियों को बुलाकर निर्देश दिया गया, इसके बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हो पाई है, इस परिस्थिति में पार्टी राजभवन से हस्तक्षेप की अपेक्षा रखती है।

 

शिष्टमंडल में यह लोग रहे शामिल

झामुमो शिष्टमंडल में हेमंत सोरेन के अलावा सांसद विजय हांसदा, विधायक चंपई सोरेन, नलिन सोरेन, साईमिल मरांडी, जगरनाथ महतो दीपक बिरूआ, निरल पूर्ति, चमरा लिंडा, शशि भूषण सामड़, दशरथ गगराई, सीमा देवी, योगेंद्र महतो, पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद पांडेय, सुप्रियो भट्टाचार्य और अभिषेक प्रसाद पिंटू शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो