script

झारखंड: विधानसभा में ‘जय सरना’ के जवाब में गूंजा ‘जय श्रीराम’,जानिए क्या है मामला

locationरांचीPublished: Jul 24, 2019 07:17:23 pm

Jharkhand Assembly Monsoon Session: झारखंड विधानसभा ( Jharkhand Assembly ) सत्र का आज तीसरा दिन रहा। विपक्ष ने जमकर हंगामा किया…

Jharkhand Assembly Monsoon Session

झारखंड: विधानसभा में ‘जय सरना’ के जवाब में गूंजा ‘जय श्रीराम’,जानिए क्या है मामला

(रांची,रवि सिन्हा): झारखंड विधानसभा ( jharkhand assembly ) के मॉनसून सत्र के तीसरे दिन आज विपक्षी सदस्य वन अधिकार कानून और वनों में रहने वाले जनजातीय परिवारों की सुरक्षा की मांग को लेकर लगातार शोर शराबा करते रहे। झारखंड मुक्ति मोर्चा ( Jharkhand Mukti Morcha ) के पौलुस सुरीन ( Polus Surin ) ने सदन में वन अधिकार कानून की रक्षा को लेकर जय सरना के नारे लगाए, जिसके जवाब में भाजपा के भी कई सदस्यों ने जय श्रीराम और भारत माता की जय के नारे लगाए।


सदर से बाहर निकलने पर कला-संस्कृति, पर्यटन और भू राजस्व मंत्री अमर कुमार बाउरी ने बताया कि पहले झामुमो विधायक पौलुस सुरीन की ओर से धार्मिक नारेबाजी की, जिसके प्रतिवाद स्वरूप सत्तापक्ष के कुछ सदस्यों ने भी नारेबाजी की।


कांग्रेस विधायक सुखदेव भगत ने सदर से बाहर पत्रकारों से बातचीत में कहा कि जय श्रीराम का नाम भक्ति भाव से लिया जाता है, लेकिन सत्तापक्ष के सदस्यों का सदन में आचरण निंदनीय रहा और सदन की मर्यादा का ख्याल भी नहीं रखा गया। उन्होंने कहा कि जय श्रीराम का नारा उपहास उड़ाने के लिए लगाया गया इसमें श्रद्धा की कोई भावना नहीं थी। उन्होंने कहा कि आज लाखों आदिवासियों के विस्थापित होने का खतरा मंडरा रहा है, इस दिशा में सरकार को संवेदनशील होकर पहल करनी चाहिए।

ट्रेंडिंग वीडियो