भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी समेत दो विधायक झामुमो के संपर्क में, चुनाव से पहले हो सकते है शामिल

आजसू पार्टी से निलंबित विकास मुंडा भी थामेंगे झामुमो का दामन...

 

 

By: Prateek

Published: 29 Mar 2019, 03:10 PM IST

(रांची): झारखंड में लोकसभा चुनाव के पहले भाजपा को तगड़ा झटका लग सकता है। भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सह विधायक ताला मरांडी समेत दो विधायक झामुमो से संपर्क में है। वहीं एनडीए के प्रमुख घटक दल आजसू पार्टी से निलंबित विकास सिंह मुंडा भी झामुमो नेताओं से संपर्क में है। सहमति बन जाने के बाद ये तीनों विधायक झामुमो में शामिल हो सकते है। हालांकि झामुमो के एक वरिष्ठ नेता ने दावा किया कि भाजपा के चार से पांच विधायक उनकी पार्टी में शामिल होना चाहते है।


भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ताला मरांडी को पार्टी ने विवाद के कारण कुछ ही दिनों में पद से हटा दिया था और उसके बाद ही लक्ष्मण गिलुवा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। उस वक्त से ही ताला मरांडी खासे नाराज चल रहे है और भाजपा के किसी भी प्रमुख कार्यक्रम से अपनी दूरी बना रखे है। ताला मरांडी ने झामुमो से अपनी निकटता की बात स्वीकार करते हुए राजमहल से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है। लेकिन यहां से झामुमो के विजय हांसदा सांसद है और उनका टिकट कटेगा या नहीं, इस पर कुछ कहना जल्दबाजी होगी। हालांकि झामुमो के वरिष्ठ नेता लोबिन हेम्ब्रम भी राजमहल संसदीय सीट से चुनाव लड़ना चाहते है।


दूसरी तरफ भाजपा नेतृत्व से नाराज पार्टी के कुछ अन्य विधायक भी झामुमो में शामिल हो सकते है। हालांकि नाराज चलने वाले भाजपा विधायक कुछ भी सार्वजनिक रूप से कहने से बच रहे है। परंतु यह चर्चा है कि गढ़वा के विधायक सत्येंद्र नाथ तिवारी हाल ही में राजद छोड़ कर भाजपा में गिरिनाथ सिंह के आने से काफी चिंतित है और वे भी महागठबंधन के नेताओं के संपर्क में है। वहीं आजसू पार्टी ने पिछले दिनों तमाड़ के विधायक विकास सिंह मुंडा को निलंबित कर दिया है और यह माना जा रहा है कि विकास सिंह मुंडा भी जल्द ही औपचारिक रूप से झामुमो में शामिल हो जाएंगे।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned