scriptमुख्यमंत्री रघुवर दास को सोने से पहले पढ़ना-लिखना पसंद | Jharkhand CM Raghubar Das's Daily Habits | Patrika News

मुख्यमंत्री रघुवर दास को सोने से पहले पढ़ना-लिखना पसंद

locationरांचीPublished: Jul 10, 2019 06:12:02 pm

Submitted by:

Prateek

झारखंड में करीब एक दशक तक मंत्री और साढ़े चार साल से मुख्यमंत्री पद पर रहने के बावजूद सीएम रघुवर दास ( CM Raghwar Das ) अब भी रात में सोने से पहले पढ़ना-लिखना नहीं भूलते है। ट्रेन का सफर हो या घर का विस्तार हो, सोने से पहले रघुवर दास अब भी सूबे के आम लोगों के विकास को लेकर गहन चिंतन-मनन करते है।

 CM Raghwar Das

CM Raghwar Das

(रांची,रवि सिन्हा): मुख्यमंत्री रघुवर दास ( Raghuwar Das ) को अब भी रोजाना सोने से पहले पढ़ना-लिखना ( Read and write ) पसंद है। मुख्यमंत्री रघुवर दास मंगलवार को देर रात देवघर से रांची के लिए ट्रेन से लौट रहे थे। लेकिन सफर में भी ट्रेन में सोने से पहले रोज की तरह कुछ पढ़ना-लिखना नहीं भूले। रघुवर दास के करीबियों और परिजनों का कहना है कि सोने से पहले पढ़ना और लिखना उनकी आदत ( Habit ) का हिस्सा है, इसी कारण सफर के दौरान ट्रेन में भी उनका यह अभ्यास बरकरार रहता है।


रघुवर दास प्रारंभ से ही दिन भर सामाजिक कार्यों और यात्रा के दौरान थकने के बावजूद रात में सोने से पहले पढ़ना-लिखना पसंद करते है। उनके करीबियों का कहना है कि मुख्यमंत्री बनने के बाद रघुवर दास प्रतिदिन अपने खाली समय में और रात में सोने के वक्त सूबे के विकास और अंतिम पंक्ति में खड़े लोगों तक सरकारी योजनाओं का खाका बनाते रहते हैं। इसी सोच और समझ के कारण जब वे अधिकारियों के साथ बैठक करते है, तो वे योजनाओं को धरातल पर उतारने के लिए ठोस रणनीति पर बल देते है।

 

 

देवघर में राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में हिस्सा लेने के लिए रांची से ट्रेन से जाने के दौरान भी मुख्यमंत्री रघुवर दास ने आम आदमी की तरह ट्रेन में अपना विस्तार लगाया और बोगी में यात्रा कर रहे सहयात्रियों से बातचीत कर शासन-व्यवस्था और कार्य प्रगति के बारे में जानकारी हासिल की थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो