राज्यपाल से मिले डीजीपी, नक्सल उन्मूलन अभियान की दी जानकारी

राज्यपाल से मिले डीजीपी, नक्सल उन्मूलन अभियान की दी जानकारी

Prateek Saini | Publish: Sep, 08 2018 08:14:08 PM (IST) Ranchi, Jharkhand, India

रांची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र स्थित बासुकोटा जंगल में शनिवार को सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने दो आईईडी बरामद किया...

(रांची): राज्य के पुलिस महानिदेशक डी.के. पांडेय ने शनिवार को राजभवन जाकर राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू से मुलाकात की। डीजीपी ने राज्यपाल को राज्य में नक्सलियों और अपराधियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई और अभियान से अवगत कराया। इस दौरान पुलिस विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। इससे पहले शुक्रवार को रांची में पूर्वी क्षेत्र के वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारियों की एक उच्चस्तरीय बैठक हुई थी। इस बैठक में नक्सल उन्मूलन अभियान के अलावा अपराध पर नियंत्रण, साइबर क्राइम पर अंकुश और मादक द्रव्यों की तस्करी पर भी रोक लगाने पर विस्तार से चर्चा हुई।


इधर, रांची जिले के तमाड़ थाना क्षेत्र स्थित बासुकोटा जंगल में शनिवार को सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने दो आईईडी बरामद किया। दोनों का वजन करीब 15-15 किलोग्राम था,जिसे सुरक्षित तरीके से बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। माना जा रहा है कि सुरक्षाकर्मियों को क्षति पहुंचाने के लिए नक्सलियों ने यह आईईडी प्लांट किया था। अगर सर्च ऑपरेशन के दौरान बम फट जाता तो काफी बड़ी क्षति हो सकती थी। पुलिस ने नक्सलियों के इस प्रयास पर पानी फेर दिया। सुरक्षाकर्मी बासुकोटा जंगल में सर्च ऑपरेशन चल रहे थे, इसी दौरान ये बम उन्होंने बरामद किया ।

 

राज्य के खिलाडियों को मिली सौगात

राजधानी रांची के खेलगांव में स्थित आधारभूत सुविधा के बेहतर उपयोग को लेकर स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी की स्थापना और विभिन्न खेलों के लिए खेल अकादमी गठन को लेकर 17 मई 2015 को एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया । जेएसएसपीएस की ओर से राज्य के विभिन्न हिस्सों से चयन कर 8 से 12 वर्ष के बच्चों का विभिन्न खेल अकादमी में नामांकन कराया गया है । इन बच्चों के रहने, खाने-पीने की समुचित सुविधा के अलावा पढ़ाई की भी व्यवस्था की गयी है ।

 

यह भी पढे: केरल: माकपा विधायक पर यौन शोषण का आरोप, महिला आयोग की अध्यक्ष ने कहा-'गलतियां हो जाती है'

Ad Block is Banned