रघुवर में ऐसा क्या खास जो भाजपा ने लगाई आस

रघुवर में ऐसा क्या खास जो भाजपा ने लगाई आस
झारखण्ड विधानसभा चुनाव

Satyendra Porwal | Updated: 03 Sep 2019, 01:18:29 AM (IST) Ranchi, Ranchi, Jharkhand, India

झारखण्ड विधानसभा चुनाव: रघुवर दास को ही फिर बनाया चेहरा। सीएम ने शुरू किया सीधा संवाद। पूरे झारखण्ड में 9 सितम्बर से घर-घर रघुवर अभियान की शुरुआत।

(रांची). झारखण्ड के पहले गैर आदीवासी मुख्यमंत्री बने रघुवरदास (RAGHUBARDAS) पर भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव में फिर सीएम पर के लिए भरोसा जताया है। पार्टी ने उन्हें सीएम चेहरे के रूप में फिर प्रोजेक्ट किया है। टाटानगरी यानी जमशेदपुर से पांच बार विधायक चुनाव जीते रघुवरदास में ऐसा क्या खास है कि पार्टी ने उन्हें फिर हाइलाइट किया है। जमशेदपुर में टाटा फैक्टी में मजदूर से जीवन का सफर शुरू करने वाले रघुवर संघर्ष के दम से ही मुख्यमंत्री के सफर तक पहुंचे हैं। इस बार चुनाव में वे क्या खास छाप छोड़ेंगे, यह तो चुनाव परिणाम ही बताएगा फिलहाल वे इस बार चुनाव में झामुमो (JHARKHAND MUKTI MORCHA)के गढ़ को भेदने की तैयारी में हैं।

झारखंड में भारतीय जनता पार्टी ने औपचारिक रूप से मुख्यमंत्री रघुवर दास के ही चेहरे को आगे कर विधानसभा चुनाव लडऩे का निर्णय किया है। पार्टी की ओर से इसकी घोषणा कर दी गई है। आगामी 9 सितम्बर से पूरे राज्य में घर-घर रघुवर अभियान की शुरुआत की जाएगी। इससे पहले ही मुख्यमंत्री रघुवर दास (CM-JHARKHAND) ने सोमवार को साहेबगंज जिले के पतना हटिया मैदान में आयोजित जन चौपाल में लोगों की समस्या सुनी।

संतारपरगना में झामुमो के गढ़ को भेदेंगे
उन्होंने संतारपरगना में झामुमो के गढ़ को भेदने के लिए झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन पर कई गंभीर आरोप लगाए। रघुवर दास ने कहा कि खुद को आदिवासियों का बड़ा हितैषी बताने वाले सोरेन परिवार ने सीएनटी-एसपीटी एक्ट (CNT-SPT Act) का उल्लंघन कर 500 करोड़ की जमीन खरीदी है। उन्होंने संताल परगना से बिचौलियों को भगाने की भी अपील की।

जनचौपाल में ग्रामीणों की सुनी समस्याएं
बाद में मुख्यमंत्री ने गोड्डा जिले के सुंदरपहाड़ी प्रखंड कार्यालय मैदान में हुई जनचौपाल में हिस्सा लिया। जन चौपाल के माध्यम से मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से सीधा संवाद कर समस्याएं सुनी और क्षेत्र का विकास कैसे हो, इस पर आम लोगों की राय से अवगत हुए।

आदर्श आचार संहिता लागू होने तक चलेगा अभियान
इधर, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने बताया कि 9 सितम्बर से शुरू होने वाला घर-घर रघुवर अभियान राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू होने तक जारी रहेगा।

65 प्लस लक्ष्य, जन आशीर्वाद यात्रा निकालेंगे
उन्होंने बताया कि 65 प्लस लक्ष्य पाने के लिए 15 सितम्बर से 15 अक्टूबर तक पूरे राज्य में पार्टी जन आशीर्वाद यात्रा निकालेगी। इसके माध्यम से पार्टी पदाधिकारी, सांसद-विधायक आदि पूरे प्रदेश में जनसम्पर्क कर फिर से भाजपा को वोट देने का आग्रह करेगी। उन्होंने कहा- मुख्यमंत्री रघुवर दास समेत प्रदेश, जिला और मंडल के सभी नेता जन आशीर्वाद यात्रा में शामिल होंगे। इसके अलावा सभी मंडलों में 5 से 10 सितम्बर तक बैठकें होंगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned