scriptCoronavirus के चलते 15 दिन बंद रहेगा झारखंड उच्च न्यायालय, जरूरी मामलों की होगी सुनवाई | Jharkhand High Court Closed For 15 Days, Important Cases To Be Heard | Patrika News

Coronavirus के चलते 15 दिन बंद रहेगा झारखंड उच्च न्यायालय, जरूरी मामलों की होगी सुनवाई

locationरांचीPublished: Mar 17, 2020 04:33:25 pm

Submitted by:

Prateek

उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एसएस बोबड़े ने भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए (Coronavirus In Jharkhand) झारखंड उच्च न्यायालय (Jharkhand High Court) के न्यायाधीशों से बातचीत (Jharkhand High Court Closed For 15 Days, Important Cases To Be Heard) की (Coronavirus)…

Jharkhand High Court

Coronavirus के चलते 15 दिन बंद रहेगा झारखंड उच्च न्यायालय, जरूरी मामलों की होगी सुनवाई

रांची: कोरोना वायरस के फैलाव पर अंकुश लगाने को लेकर एहतियात के तौर पर झारखंड उच्च न्यायालय को 15 दिनों तक बंद रहेगा, इस दौरान सिर्फ जरुरी मामलों की सुनवाई होगी। उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश डॉ. रविरंजन की अध्यक्षता में मंगलवार को बुलाई गई फुल कोर्स की बैठक में यह फैसला लिया गया। इस संबंध में उच्च न्यायालय के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से पत्र जारी किया गया है।

 

यह भी पढ़ें

जेल तक पहुंचा Coronavirus का डर, डॉक्टर की देखरेख में रहेंगे नए कैदी, होगी विशेष व्यवस्था

रजिस्ट्रार जनरल द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि विशेष मामलों की सुनवाई के लिए जिला जज और मुख्य महानगर मजिस्ट्रेट तथा दीवानी मामलों की सुनवाई के लिए सिविल जज वरिष्ठ तथा कनिष्ठ वर्ग के कोर्ट खुले रहेंगे। अन्य सभी कोर्ट 15 दिन बंद रहेंगे। जबकि विशेष परिस्थितियों के अलावा कॉमर्शियल कोर्ट, मोटर दावा अधिकरण, भूमि अधिग्रहण, सुधार एवं पुनर्वास अधिकरण भी बंद रहेंगे।

 

यह भी पढ़ें

coronavirus

: आंध्र प्रदेश में स्थानीय निकाय चुनाव स्थगित, EC के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची जगन सरकार

इससे पहले उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एसएस बोबड़े ने भी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए झारखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीशों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने कोरोना वायरस को लेकर आवश्यक सतर्कता बरतने का निर्देश दिया। साथ ही अदालत परिसर में बिना वजह भीड़ के प्रवेश पर रोक लगाने की बात कही थी। साथ ही उन्होंने सिर्फ जरुरी मामलों की सुनवाई करने और निचली अदालतों में भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये ज्यादा से ज्यादा काम करने की बात कही थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो