scriptपाकुड: मकान से विस्फोटक का जखीरा बरामद,पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हुआ मकान मालिक | jharkhand leatest news,jharkhand police,Explosive recovered in pakur | Patrika News
रांची

पाकुड: मकान से विस्फोटक का जखीरा बरामद,पुलिस के आने की भनक लगते ही फरार हुआ मकान मालिक

पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम ने फिल्मी स्टाइल में छापेमारी की लेकिन…

रांचीAug 20, 2018 / 02:46 pm

Prateek

jharkhand police

jharkhand police

(पत्रिका ब्यूरो,रांची): पुलिस ने झारखंड के पाकुड़ जिले के हिरणपुर थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव से सोमवार सुबह भारी मात्रा में विस्फोटकों को बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र प्रसाद वर्णवाल के नेतृत्व में की गई छापेमारी में एक घर में छिपाकर रखे दस हजार पीस जिलेटिन, 10 हजार पीस डेटोनेटर और 65 बोरा अमोनियम नाईट्रेड बरामद किया गया है। पुलिस जांच में जुटी है कि इन जब्त विस्फोटकों का उपयोग कहां होना था और अवैध तरीके से विस्फोटक कैसे लाए गए।

 

हिरणपुर थाना क्षेत्र के शहरपुर गांव स्थित भगत मुर्मू के घर से यह विस्‍फोटक सामग्री को बरामद किया गया है। पुलिस अधीक्षक के नेतृत्व में टीम ने फिल्मी स्टाइल में छापेमारी की। लेकिन पुलिस के आने की भनक मिलते ही घर का मालिक भगत मुर्मू फरार हो गया। इतनी भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ को देखकर पुलिस भी हक्की बक्की रह गई। यह मामला सामने आने के बाद पूरे गांव में भी सनसनी फैल गई। सभी के जहन में एक ही सवाल बार बार उठता रहा कि आखिर यह विस्फोटक किस काम में लिए जाने वाले थे।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इससे पहले पाकुड़ में कभी इतनी मात्रा में विस्फोटक बरामद नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि सप्लायर और सप्लाई के पूरे ताने-बाने को खंगाला जा रहा है। एसपी ने कहा कि पाकुड़ पुलिस की ये बड़ी उपलब्धि है। लगातार दो महीने से इस तरह की छापेमारी जारी है। उन्होंने बताया कि इन विस्फोटकों का इस्तेमाल अवैध माइनिंग के लिए होता था लेकिन जिले में करीब-करीब अवैध माइनिंग बंद हो गई। पुलिस इसकी जांच कर रही है कि कब इन विस्फोटकों को रखा गया। पुलिस इसके नक्सली कनेक्शन की दिशा में भी छानबीन कर रही है। शहरपुर के जिस गांव से इन विस्फोटकों को बरामद किया गया है, वह गांव पाकुड़-साहेबगंज की सीमा पर बसा हुआ है। पिछले दिनों भी पाकुड़ जिले से बडी मात्रा में विस्फोटक को बरामद किया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो