हेमंत मंत्रिमंडल का विस्तार संपन्न, इन 7 मंत्रियों ने ली शपथ

Jharkhand News: गौरतलब है कि इससे पहले 24 जनवरी शुक्रवार को मंत्रिमंडल (Jharkhand Cabinet) का (Hemant Soren Cabinet) विस्तार तय था। इसके लिए राज्यपाल (Draupadi Murmu) ने समय भी दे दिया था। लेकिन...

(रांची): झारखंड में एक महीने पुरानी हेमंत सोरेन सरकार का मंगलवार को पहला मंत्रिमंडल विस्तार हुआ। राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सात नए मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की दिलाई। इनमें पांच झारखंड मुक्ति मोर्चा और दो कांग्रेस के विधायक शामिल हैं।


राज्यपाल ने राजभवन स्थित बिरसा मंडप में सातों विधायकों को मंत्री के रूप में शपथ दिलाई। जिन्हें मंत्री के रूप में शपथ दिलाई गई उनमें झामुमो विधायक चंपई सोरेन, हाजी हुसैन अंसारी, जगरनाथ महतो, जोबा मांझी, कांग्रेस विधायक बन्ना गुप्ता और बादल तथा झामुमो के मिथिलेश कुमार ठाकुर शामिल है।


शपथ ग्रहण समारोह में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन, मंत्री आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, सत्यानंद भोक्ता, विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्र नाथ महतो समेत गठबंधन में शामिल क ई विधायक, नेता व कार्यकर्ता और वरीय पुलिस प्रशासनिक अधिकारी उपस्थित थे।

 

गौरतलब है कि इससे पहले 24 जनवरी शुक्रवार को मंत्रिमंडल का विस्तार तय था। इसके लिए राज्यपाल ने समय भी दे दिया था। लेकिन गुरुवार शाम मुख्यमंत्री ने राज्यपाल द्रोपदी मुर्मू से मुलाकात कर इसे टालने का आग्रह किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि पश्चिमी सिंहभूम जिले के बुरुगुलीकेरा गांव की घटना मर्माहत करने वाली है, इसलिए शपथ ग्रहण की तारीख टाल दी जाए।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned