झारखंड: बाबूलाल मरांडी चुने गए BJP विधायक दल के नेता, नई रणनीति पर काम करेगी पार्टी

Jharkhand News: रांची (Ranchi NewS) स्थित प्रदेश (Jharkhand BJP) भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के सभी 26 विधायक (Jharkhand BJP MLA) उपस्थित (Babulal Marandi Become BJP MLA Team Leader) थे...

 

रांची: अपनी पार्टी झारखंड विकास मोर्चा का भाजपा में विलय करने वाले राज्य के प्रथम मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल मरांडी सोमवार को औपचारिक रूप से पार्टी विधायक दल के नेता चुने गए। पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक पी.मुरलीधर की उपस्थिति में हुई बैठक में बाबूलाल मरांडी को भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया। बैठक में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और झारखंड प्रभारी ओम प्रकाश माथुर तथा राष्ट्रीय महामंत्री अरुण सिंह के अलावा पार्टी के निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा महामंत्री सुनील सिंह और दीपक प्रकाश भी उपस्थित थे।

 

यह भी पढ़े: RIMS अस्पताल में 'लालू चालीसा' का विमोचन, समर्थकों ने इसे लेकर किया बड़ा दावा

रांची स्थित प्रदेश भाजपा कार्यालय में हुई बैठक में भाजपा विधायक दल की बैठक में हिस्सा लेने के लिए पार्टी के सभी 26 विधायक उपस्थित थे। पार्टी विधायकों से रायशुमारी के बाद केंद्रीय पर्यवेक्षक पी मुरलीधर राव ने बाबूलाल मरांडी को नेता चुने जाने की घोषणा की।

 

यह भी पढ़ें: मोहन भागवत ने बताया RSS का उद्देश्य,बोले-"भारत को केवल अपने लिए नहीं बनना है महान"


गौरतलब है कि बाबूलाल मरांडी की भाजपा में पुनर्वापसी सुनिश्चित करने को लेकर ही अब तक पार्टी विधायक दल के नेता का चुनाव टाल कर रखा गया था। अब जब बाबूलाल मरांडी की भाजपा में वापसी हो चुकी है, तो योजनाबद्ध तरीके से उन्हें विधायक दल का नेता चुन कर राज्य में एक आदिवासी चेहरे के साथ ही सशक्त नेता प्रतिपक्ष का चेहरा सामने लाने की कोशिश की गई है। 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में भाजपा के कुल 26 विधायक हैं।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: 'सोनभद्र' हमेशा से रहा है खास, सैकड़ों साल पुराना है 'सोने' से नाता, जानिए पूरी कहानी

Amit Shah
Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned