पूर्व CM रघुवर दास समेत कई अधिकारियों की ACB में शिकायत, लगे बड़ी अनियमितता के आरोप

Jharkhand News: आवेदनकर्ता ने (Anti Corruption Bureau) एसीबी (ACB) को घोटाले (Raghubar Das) से संबंधित सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने कहा कि जांच शुरू होने के बाद एसीबी को कई साक्ष्य भी उपलब्ध (Latest News In Hindi) कराए (Jharkhand News In Hindi) जाएंगे (Jharkhand BJP)...

 

(रांची): भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) में गुरुवार को पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास, राज्य की पूर्व मुख्य सचिव राजबाला वर्मा समेत भारतीय प्रशासनिक सेवा के कई अधिकारियों के खिलाफ पद एवं पावर के दुरुपयोग एवं भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई गई है। एसीबी के डीआईजी असीम विक्रांत मिंज ने बताया कि इस तरह के कई भी मामला सामने आने पर शिकायत को सक्षम प्राधिकार के पास सहमति भेज कर अनुमति प्राप्त करने के बाद कार्रवाई करते है।

 

यह भी पढ़ें: झारखंड में खुलेगी 'ट्राइबल यूनिवर्सिटी', हेमंत सोरेन रखेंगे केंद्र सरकार के समक्ष मांग


इधर, शिकायतकर्त्ता पंकज यादव के अधिवक्ता राजीव रंजन ने बताया कि पिछले पांच साल में मुख्यमंत्री रघुवर दास, तत्कालीन मुख्य सचिव राजबाला वर्मा, मुख्यमंत्री के सचिव सुनील कुमार और आईएएस के.रवि कुमार ने विकास के नाम पर सैकड़ों करोड़ों रुपए खर्च किए, लेकिन इसमें अनियमितता बरती गई।


यह भी पढ़ें: तबरेज अंसारी की हत्या में BJP का हाथ, कांग्रेस MLA का बड़ा आरोप

उन्होंने बताय कि मोमेंटम झारखंड के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपए का एमओयू हुआ और वैसी कंपनियों को भी जमीन दे दी गई, जिसकी स्थापना एमओयू के कुछ दिन या महीने पहले हुई थी। उन्होंने कहा कि मोमेंटम झारखंड के नाम पर राजधानी रांची में अस्थाई साज-सज्जा में सैकड़ों करोड़ खर्च हुआ, यदि इस राशि से ओवरब्रिज बनाया जाता, तो शहर में कई स्थानों पर जाम की समस्या भी स्थाई रूप से खत्म हो सकती थी। उन्होंने बताया कि उनकी ओर से इसे लेकर 2018 में झारखंड हाई कोर्ट में पीआईएल भी दर्ज किया गया था जिसके बाद हाई कोर्ट ने कहा था कि पूरे मामले को लेकर आप लोग एसीबी जाएं। आवेदनकर्ता ने एसीबी को घोटाले से संबंधित सभी दस्तावेज भी उपलब्ध करवाए हैं। उन्होंने कहा कि जांच शुरू होने के बाद एसीबी को कई साक्ष्य भी उपलब्ध कराए जाएंगे।


झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: युवक की शादी हो रही थी दूसरी जगह, प्रेमिका के साथ मिलकर उठाया खौफनाक कदम

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned