झारखंड: विधानसभा में कांग्रेस-भाजपा सदस्यों के बीच आई हाथापाई की नौबत, यह थी वजह

Jharkhand News: भाजपा और कांग्रेस के सदस्य बाहें चढ़ाते हुए एक दूसरे को देख लेने के अंदाज में आमने-सामने आ (Clash Between Congress And BJP MLAs In Jharkhand Assembly) गए...

(रांची): झारखंड विधानसभा में शुक्रवार को उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई को राज्यसभा के मनोनीत सदस्य के रूप में शपथ दिलाने और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी के खिलाफ की गई टिप्पणी को लेकर पक्ष और विपक्ष के सदस्य आपस में उलझ गए। कांग्रेस और भाजपा सदस्यों के बीच हाथापाई की नौबत आ गई। इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही को अपराहन 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।


इसके बावजूद भाजपा और कांग्रेस के सदस्य बाहें चढ़ाते हुए एक दूसरे को देख लेने के अंदाज में आमने-सामने आ गए। परंतु दोनों ही दलों के वरिष्ठ नेताओं के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ।प्रश्नोत्तर काल शुरू होने से पहले कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी ने उच्चतम न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश के गुरुवार को राज्यसभा में मनोनीत सदस्य के रूप में शपथ लेने को लेकर सवाल उठाए। इसके विरोध में भाजपा के कई सदस्य वेल में आ गए। बाद में भाजपा के सीपी सिंह ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी को लेकर टिप्पणी करने से कांग्रेस के सदस्य उत्तेजित हो गए और आसन के निकट आकर शोर-शराबा करने लगे।


इस दौरान संसदीय कार्य मंत्री आलमगीर आलम ने राहुल गांधी के विरुद्ध की गई टिप्पणी को सदन की कार्रवाई से हटाने का सुझाव दिया। लेकिन पक्ष और विपक्ष के सदस्यों के हंगामे को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने सभा की कार्यवाही को अपराहन 12:00 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned