रांची: छात्रा से गैंगरेप के मामले में 11 आरोपी दोषी करार, इस दिन सुनाई जाएगी सजा

Jharkhand News: रांची के कांके थाना क्षेत्र में घटी मानवता को शर्मसार करने वाली घटना ने पूरे देश भर में रांची का सर झुका दिया (Ranchi Law University Student's Gang Rape Case) था...

(रांची): झारखंड की राजधानी रांची के कांके थाना क्षेत्र स्थित लॉ यूनिवर्सिटी की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म के एक मामले में अदालत ने बुधवार को 12 में से 11 आरोपियों को दोषी करार दिया। सभी अभियुक्तों को 2 मार्च को सजा सुनाई जाएगी। एक आरोपी नाबालिग है जिसकी सुनवाई जुवेनाइल कोर्ट में चलेगी। स्पीडी ट्रायल के तहत मुख्य न्यायाधीश नवनीत कुमार की कोर्ट में भी सुनवाई हुई। 3 महीने से पहले ही कोर्ट ने मामले का निपटारा कर दिया।

यह भी पढ़ें: खेलते-खेलते आई मौत, जलने से 4 बच्चों की गई जान

ट्रायल के दौरान पुलिस ने मामले में संजीदगी दिखाते हुए 21 गवाह प्रस्तुत किए वहीं वैज्ञानिक साक्ष्यों के अलावा सीसीटीवी फुटेज और अन्य साक्ष्य भी कोर्ट में प्रस्तुत किए गए। सुनवाई के दौरान बिरसा केंद्रीय कारा में बंद सभी 11 आरोपियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश किया गया था। बुधवार को भी इन्हें इसी तरह पेश किया गया।

यह भी पढ़ें: Video: चलती ट्रेन से गिरीं महिला, RPF जवान ने यूं बचाई जान

गौरतलब है कि रांची के कांके थाना क्षेत्र में घटी मानवता को शर्मसार करने वाली घटना ने पूरे देश भर में रांची का सर झुका दिया था। 26 नवंबर 2019 को लॉ की एक छात्रा की अस्मत को 12 दरिंदो ने तार तार कर दिया था। घटना इतनी दर्दनाक थी कि बॉलीवुड सितारे अक्षय कुमार ने भी ट्वीट कर मामले में शहर के लॉ एंड आर्डर को ही कटघरे में खड़ा किया था। मामले की गंभीरता को देखते हुए प्रसाशन ने भी हरकत में आते हुए 48 घण्टे के अंदर घटना को अंजाम देने वाले 12 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

झारखंड की ताजा ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें...

यह भी पढ़ें: 3 साल की बच्ची से पड़ोसी ने किया रेप, लालच देकर ले गया था अपने साथ

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned