script5 पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार, किया बड़ा खुलासा | Jharkhand Police: Policeman's Murder Case 4 Naxalites Arrested | Patrika News

5 पुलिसकर्मियों के हत्याकांड में शामिल 4 नक्सली गिरफ्तार, किया बड़ा खुलासा

locationरांचीPublished: Jul 20, 2019 06:15:05 pm

Submitted by:

Prateek

Jharkhand Police: पुलिस से पूछताछ में गिरफ्तार नक्सलियों ने पुलिसकर्मियों के हत्याकांड ( Policeman’s Murder Case ) से जुड़ी अहम बातों को खुलासा किया

Jharkhand Police

Jharkhand Police

(रांची,रवि सिन्हा): पुलिस ( jharkhand police ) ने आज प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी ( CPI Maoist ) के चार नक्सलियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। इन नक्सलियों पर 14 जून को कुकड़ू बाजार में गश्ती टीम पर हमला कर पांच पुलिस कर्मियों की हत्या करने का आरोप है।


यह नक्सली धरे गए

सरायकेला-खरसावां जिले के ईचागढ़ और चौका थाना क्षेत्र से नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया। कोल्हान प्रक्षेत्र के डीआईजी कुलदीप द्विवेदी ने पत्रकारों को बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सलियों में सुनील टुडू, बुधराम मार्डी, श्रीराम मांझी और रामु लोहरा शामिल है।

 

कई चीजें बरामद

इनके पास से कांड में प्रयुक्त दो मोटरसाईकिल, अभियुक्तों का मोबाइल और शहीद पुलिसकर्मी युधिष्ठिर मलुआ का मोबाइल सिम बरामद किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के घर से लोकसभा चुनाव 2019 ( Lok Sabha Election 2019 ) के बहिष्कार संबंधित बुकलेट और पोस्टर भी बरामद किए गए है।


नक्सलियों ने किया बड़ा खुलासा

गिरफ्तार नक्सलियों ने बताया कि पुलिसकर्मियों की हत्या और हथियार लूटने की घटना को महाराज प्रमाणिक के दस्ते के हार्डकोर नक्सलियों ने अंजाम दिया। घटना को अंजाम देने से पहले रमेश उर्फ अनल ने कुछ दिनों तक कुकडू हाट में पुलिस की गतिविधि की रेकी की। 13 जून को रमेश ने हमले की योजना बनाई। 14 जून को सिविल कपड़ों में, छोटे तथा धारदार हथियार के साथ सात मोटसाईकिलों पर प्रत्येक पर तीन-तीन लोग बैठकर कुकडू हाट बाजार पहुंचे। नक्सलियों ने पांच पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी। बता दें कि नक्सलियों ने पुलिस कर्मियों के हथियार, पर्स और मोबाइल को भी लूट लिया था और एक पुलिस वाहन में आग लगा दी थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो