scriptपक्ष-विपक्ष के प्रदर्शन की भेंट चढा झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का चौथा दिन | jharkhand vidhan sabha update news | Patrika News

पक्ष-विपक्ष के प्रदर्शन की भेंट चढा झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र का चौथा दिन

locationरांचीPublished: Jul 19, 2018 04:46:18 pm

Submitted by:

Prateek

इस तरह विधानसभा के मॉनसून सत्र का चौथा दिन भी प्रदर्शन की भेंट चढ गया…

protest in jharkhand

protest in jharkhand

(पत्रिका ब्यूरो,रांची): झारखंड विधानसभा के मॉनसून सत्र के चौथे दिन गुरूवार को सत्तापक्ष और विपक्षी सदस्यों की ओर से विभिन्न मुद्दों को लेकर अलग-अलग प्रदर्शन किया गया। भाजपा विधायकों ने मुख्य सचेतक राधाकृष्ण किशोर और सचेतक अनंत ओझा के नेतृत्व में सदन की कार्यवाही शुरू होने के पहले अपने हाथों में तख्तियां लेकर प्रदर्शन किया। इधर विपक्षी नेताओं ने भी एक जुट होकर प्रदर्शन किया। इस तरह विधानसभा के मॉनसून सत्र का चौथा दिन भी प्रदर्शन की भेंट चढ गया।

 

भाजपा विधायकों ने बाबूलाल मरांडी से बिलसी सोरेन के बारे में जानकारी मांगी। वहीं नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि सीएनटी-एसपीटी एक्ट तोड़ने में नंबर-1 हेमंत सोरेन और कौन है। कई अन्य तख्तियों में विभिन्न नारों के माध्यम से झाविमो, झामुमो और कांग्रेस नेताओं पर कटाक्ष किया गया। इन तख्तियों में लिख था रांची, रामगढ़, बोकारो, धनबाद या दुमका कहां है, हेमंत सोरेन तुम्हारा स्थायी का पता, कहां से खरीदी 100 करोड़ की जमीन, 13 डीड पूछ रहे है सवाल, हेमंत सोरेन दो जवाब, बाबूलाल मरांडी जी… ये हरसू मुर्मू कौन, गरीब आदिवासियों को लूटने वाले हेमंत सोरेन किस मुंह से सीएनटी-एपीटी एक्ट की मांग कर रहे है। भाजपा विधायकों की ओर से लोकतंत्र बचाओ दिवस भी मनाया गया।


दूसरी तरफ कांग्रेस विधायक पहले ही युवा कांग्रेस कार्यकर्त्ताओं पर लाठीचार्ज के विरोध में विधानसभा के मुख्य द्वार पर धरने पर बैठे थे, बाद में झामुमो और झाविमो विधायक ने भी मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया। विपक्षी विधायक अपने हाथों में कई तख्तियां लिये हुए थे, जिसमें लिखा था कि धर्म के नाम पर प्रताड़ित करना बंद करो, भूमि अधिग्रहण संशोधन अधिनियम 2017 वालस लो, झारखंड धर्म स्वतंत्र विधेयक 2017 का दुरूपयोग बंद करने समेत कई नारे लिखे हुए थे। विपक्षी विधायकों का नेतृत्व खुद नेता प्रतिपक्ष हेमंत सोरेन कर रहे थे। जबकि प्रदर्शन में कांग्रेस विधायक दल के नेता आलमगीर आलम और झारखंड विकास मोर्चा विधायक दल के नेता प्रदीप यादव समेत इन तीनों दलों के अधिकांश विधायक प्रदर्शन में शामिल थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो