चारा घोटाले में सजायाफ्ता लालू इलाज के लिए जा सकते हैं एम्स

अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले ( Lalu Yadav in fodder scam ) मामलों में सजायाफ्ता ( Lalu Yadav in conviction ) राष्ट्रीय जनता दल (राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज ( Lalu Yadav is Ill ) के लिए दिल्ली स्थित एम्स भेजा जा सकता है।

रांची(रवि सिन्हा): अरबों रुपये के बहुचर्चित चारा घोटाले ( Lalu Yadav in fodder scam ) मामलों में सजायाफ्ता ( Lalu Yadav in conviction ) राष्ट्रीय जनता दल(राजद) अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज ( Lalu Yadav is Ill ) के लिए दिल्ली स्थित एम्स भेजा जा सकता है। लालू किडनी सहित कई रोगों से ग्रस्त हैं। फिलहाल यादव का उपचार रिम्स में किया जा रहा है। लालू को भेजे जाने का फैसला मेडिकल बोर्ड करेगा। यादव से वरिष्ठ समाजवादी नेता शरद यादव और सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा सहित कई नेताओं ने मुलाकात कर स्वास्थ्य की जानकारी ली।

मेडिकल बोर्ड करेगा निर्णय
रिम्स के पेइंग वाडज़् में महीनों से इलाजरत लालू प्रसाद यादव का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि पिछले सप्ताह भी कई तरह की जांच की गई थी और शुक्रवार को फिर से किडनी समेत कई अन्य जांच हुई। दोनों रिपोर्ट का मिलान किया गया, तो पता चला कि उनके स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो पा रहा है। इस कारण मेडिकल बोर्ड गठित कर बेहतर इलाज के लिए उन्हें रिम्स भेजने पर भी विचार किया जा रहा है। डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया है कि लालू यादव 15 तरह की बीमारियों से जूझ रहे हैं, शुगर लेवल लगातार घट बढ़ रहा है, खासकर लालू यादव को किडनी की भी गंभीर समस्या है। डॉक्टरों की चिंता है कि रिम्स में बेहतर नफ्रोलॉजिस्ट नहीं होने से इलाज में समस्या आ रही है।इस संबंध में होली तक निणज़्य लिया जा सकता है।

शत्रुघ्न सहित कई नेता मिले
इधर, रिम्स में भत्र्ती लालू प्रसाद यादव से शनिवार को तीन लोगों को मिलने की अनुमति दी जाती है। लालू प्रसाद से आज देश के वरिष्ठ सामाजवादी नेता शरद यादव, सिने अभिनेता और वरिष्ठ राजनेता शत्रुध्न सिन्हा और राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमड़े आलम ने मुलाकात की। वहीं बिहार के वैशाली जिले से आये कृष्णा यादव दो दिनों से अपने नेता लालू प्रसाद से मिलने की कोशिश कर रहे है, लेकिन जेल मैनुअल की बाध्यता की वजह से उन्हें मिलने की अनुमति नहीं दी गयी। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार शरद यादव, कमड़े आलम और शत्रुध्न सिन्हा ने लालू प्रसाद से मुलाकात के दौरान आगामी बिहार विधानसभा के अलावा अप्रैल महीने में होने वाले राज्यसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की।

Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned