scriptमर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं: हेमन्त सोरेन | Maryada Purushottam Lord Shri Ram is our ideal: Hemant Soren | Patrika News

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं: हेमन्त सोरेन

locationरांचीPublished: Mar 30, 2023 09:24:38 pm

Submitted by:

Devkumar Singodiya

शोभायात्रा में शामिल हुए सीएम श्रद्धालुओं से मिलेअनेक स्थानों पर प्रसाद वितरण हुआरामधुन करते हुए लोग साथ चलते रहे

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं: हेमन्त सोरेन

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं: हेमन्त सोरेन

रांची.
झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि आप सभी को पावन पर्व रामनवमी की अनंत बधाई और शुभकामनाएं। तपोवन मंदिर में भगवान श्री राम जानकी का दर्शन कर मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा कि हम अपने जीवन में भगवान श्री राम के आदर्शों को आत्मसात करें, क्योंकि इसमें सबका कल्याण निहित है। मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम हमारे आदर्श हैं। रामनवमी महापर्व आपसी एकता, बंधुत्व, सौहार्द और वर्षों से चली आ रही परंपरा और संस्कृति को मजबूत बनाता है। इस मौके पर उन्होंने प्रभु श्री राम जी के चरण में शीश नवाकर राज्य वासियों की उन्नति, सुख- समृद्धि, शांति और स्वस्थ जीवन के लिए आशीर्वाद लिया।

 

तपोवन विकसित करने की घोषणा
मुख्यमंत्री ने यहां हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले वर्ष रामनवमी महापर्व के अवसर पर तपोवन की पवित्र भूमि को विकसित करने की घोषणा की थी। इस वर्ष रामनवमी पर मंदिर और आसपास के क्षेत्र का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण कार्य शुरू हो चुका है और अगले वर्ष रामनवमी के पावन अवसर पर यहां भगवान श्री राम जानकी के भव्य मंदिर का आप दर्शन करेंगे । तपोवन मंदिर परिसर के विकास पर 14 करोड़ से ज्यादा रुपए खर्च किए जा रहे हैं। जरूरत पड़ने पर और भी राशि उपलब्ध कराई जाएगी।

 

सांसद महुआ ने भी की शिरकत
मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐतिहासिक- धार्मिक स्थलों को संरक्षित और विकसित करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। तपोवन मंदिर परिसर और आसपास के क्षेत्र का विकास इसी कड़ी का एक अहम हिस्सा है। इस मंदिर को एक प्रतीक के रूप में विकसित किया जा रहा है। इस अवसर पर राज्यसभा सांसद महुआ माजी और श्री राम -जानकी तपोवन मंदिर समिति तथा श्री श्री महावीर मंडल निवारनपुर समिति के सदस्यगण मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो