script

डकैती करने आए एक अपराधी की पीट-पीट कर हत्या

locationरांचीPublished: Nov 18, 2018 04:23:24 pm

पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी है कि किस अपराधिक गिरोह द्वारा इस डकैती की घटना को अंजाम दिया गया…

(पत्रिका ब्यूरो,रांची): रांची के नामकुम थाना क्षेत्र अंतर्गत हाहाप-लिबुडीह गांव में डकैती के लिए आए अपराधियों में से एक का ग्रामीणों ने सेंदरा (पीट-पीट कर हत्या) कर दिया।


घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार नामकुम थाना क्षेत्र के हाहाप लिबुडीह गांव में शनिवार रात करम सिंह मुंडा के घर करीब ढ़ाई बजे रात अपराधी डकैती करने पहुंचे और लूटपाट के क्रम में घर के सदस्यों से मारपीट भी की। इस मारपीट में करम सिंह का बेटा भी घायल हो गया। उसने बताया कि चार अपराधी देर रात उसके घर पहुंचे।


अपराधियों ने पहले करम सिंह को पकड़ा और मारपीट कर घर के अंदर ले आए तथा घर में रखे रुपए की मांग की। इस पर करम सिंह ने पैसे नहीं होने की बात कही। इस बीच करम सिंह मुंडा का भाई भी बीच-बचाव के लिए आया, तो अपराधियों ने उसके साथ भी मारपीट की। इस बीच शोरगुल सुनकर आसपास के ग्रामीण मौके पर पहुंचे और एक अपराधी को पकड़ लिया, लेकिन तीन भागने में सफल रहे।


डकैती करने आए एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और रस्सी से बांध कर लाठी-डंडे से उसकी जमकर पिटाई कर दी। बाद में घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की पिटाई से घायल व्यक्ति को इलाज के लिए अस्पताल में भर्त्ती कराया गया,जहां चिकित्सकों से उसे मृत घोषित कर दिया। मौके से एक देशी कट्टा और दो जीवित कारतूस भी बरामद किया गया है।

 

मृतक की पहचान नहीं हो पाई है और उसके शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स में ही रखा गया है। पुलिस इस बात की छानबीन में जुटी है कि किस अपराधिक गिरोह द्वारा इस डकैती की घटना को अंजाम दिया गया। इससे पहले भी अपराधियों ने एक घर से पांच लाख रुपये की लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था।

ट्रेंडिंग वीडियो