नक्सलियों को हथियार आपूर्ति में 4 गिरफ्तार, 200 राउंड कारतूस जब्त

( Jharkhand News ) सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस ने नक्सलियों को हथियार और कारतूस ( Police arrested naxal, recovered arms ammunition ) आपूर्तिं करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार 200 राउंड कारतूस बरामद किए हैं। जिले के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बताया कि ऑपरेशन त्रिशूल के तहत गुप्त सूचना के आधार पर की गई।

रांची(रवि सिन्हा): ( Jharkhand News ) सरायकेला-खरसावां जिले की पुलिस ने नक्सलियों को हथियार और कारतूस ( Police arrested naxal, recovered arms ammunition ) आपूर्तिं करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार 200 राउंड कारतूस बरामद किए हैं। जिले के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस. ने बताया कि ऑपरेशन त्रिशूल के तहत गुप्त सूचना के आधार पर की गई। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों से 2 सौ राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। बरामद कारतूस में .314 बोर औऱ 7.65 बोर की गोलियां शामिल है। साथ ही पुलिस ने इनके पास से नक्सली साहित्य, नक्सली पर्चा, दो बाइक, चार मोबाईल फोन भी बरामद किए हैं।

ऑपरेशन त्रिशूल
बताया गया है कि नक्सलियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत सरायकेला पुलिस को गुप्त सूचना मिल रही थी, कि इलाके में सक्रिय हार्डकोर नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते के पास हथियारों की कमी है, और जल्द ही दस्ते के पास कारतूस का बड़ा खेप पहुंचाने की योजना बनाई जा रही है। सूचना के आधार पर सरायकेला और चांडिल एसडीपीओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया और सीनी ओपी क्षेत्र के सरमाली गांव से पांच सौ मीटर की दूरी पर कुछ लोगों को संदिग्ध लेनदेन करते हुए देखा गया।

पूर्व मे सप्लाई किए हथियार
पुलिस ने तत्काल हिरासत में लेते हुए जांच की तो उनके पास से दो सौ राउंड जिंदा कारतूस बरामद किया। गिरफ्तार आरोपियों ने नक्सली महाराज प्रमाणिक दस्ते को पूर्व में भी हथियारों व अन्य प्रतिबंधित सामानों की आपूर्ति की बात स्वीकार की। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों के खिलाफ आगे भी अभियान जारी रहेगा। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सागर महतो, जगदीश महतो, अभिषेक कुमार सिन्हा और मुगा लाल महतो के रूप में की गई है।

Show More
Yogendra Yogi Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned