scriptनई करंसी के जाली नोट बाजार में आए, पकड़ी गई बड़ी खेप | new currency big bundle caught by ranchi police | Patrika News

नई करंसी के जाली नोट बाजार में आए, पकड़ी गई बड़ी खेप

locationरांचीPublished: Jan 09, 2017 10:58:00 am

करीब 2 साल पहले बरहरवा रेलवे स्टेशन के पास से भारी मात्रा में जाली करंसी बरामद हुआ था।

fake currency new note

fake currency new note

रांची। बरहरवा में बांग्लादेश के रास्ते झारखंड में जाली नोट पहुंचाने का कारोबार फिर शुरू हो गया है। इस धंधे से जुड़े लोग नोटबंदी के बाद नई करंसी के जाली नोट को बाजार में खपाने की तैयारी कर रहे हैं। सूचना मिली है कि मालदा कालियाचक होते हुए बरहरवा क्षेत्र में नई जाली करंसी की बड़ी खेप की सूचना पाकर एनआइए की 4 सदस्यीय टीम कोलकाता से बरहरवा पहुंची है।

बंगाल के रास्ते आए नकली नोट

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, एनआइए की टीम बरहरवा, तीनपहाड़, तालझारी रेलखंड से गुजरने वाली एक्सप्रेस ट्रेन पर नजर बनाए हुए है। बताया जाता है कि पाकिस्तान में छपे न्यू करंसी को बांग्लादेश के रास्ते पश्चिम बंगाल के मालदा कलियाचक में प्रवेश कराया गया है।

सूचना के आधार पर एनआइए की टीम गुपचुप तरीके से बरहरवा पहुंची, बताया जाता है कि कॉल डिटेल व बेंगलुरू में पकड़े गये तस्कर की निशानदेही पर एनआइए की टीम यहां पहुंची है। इस मामले पर बरहरवा जीआरपी थाना प्रभारी अर्जुन तिवारी ने कहा कि उन्हें किसी प्रकार की जानकारी नहीं है और न ही एनआइए के किसी अधिकारी ने उनसे संपर्क किया हैं।

जानकारी के अनुसार करीब 2 साल पहले बरहरवा रेलवे स्टेशन के पास से भारी मात्रा में जाली करंसी बरामद हुआ था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो