33 किग्रा अफीम के साथ नौ तस्कर गिरफ्तार

खूंटी पुलिस ने पिछले 2 माह के भीतर 52 किलो अफीम के साथ अब तक 25 तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है...

By: Prateek

Published: 03 Mar 2019, 08:03 PM IST

(रांची,खूंटी): खूंटी जिले की पुलिस अफीम की अवैध खेती करने वालों और इस कारोबार से जुड़े लोगों के धरपकड़ के लिए लगातार अभियान चला रही है। पुलिस ने सायको और मुरहू थाना क्षेत्र से 33 किलोग्राम अफीम के साथ 9 तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है।


खूंटी पुलिस ने पिछले 2 माह के भीतर 52 किलो अफीम के साथ अब तक 25 तस्करों को गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अफीम तस्करों के खिलाफ खूंटी पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। मुरहू और सायको थाना क्षेत्र से पुलिस ने 33 किलो अफीम के साथ 9 लोगों को गिरफ्तार किया है। खूंटी जिला में अफीम की खेती और तस्करी बड़े पैमाने पर होती है। पुलिस लगातार कार्रवाई करती है, तस्कर गिरफ्तार भी होते हैं, मगर फिर भी तस्करी और खेती में कमी नहीं आ रही है।

 

पहाड़ी और जंगली क्षेत्र होने के कारण यहां बड़े पैमाने पर अफीम की खेती होती है। कुछ ऐसे इलाके हैं, जहां पुलिस की पहुंच नहीं है, उस क्षेत्र में अफीम की खेती बड़े पैमाने पर और खुलेआम होती है। सूत्रों की मानें तो कुछ इलाके नक्सल प्रभावित हैं, जहां नक्सली अपने संरक्षण में भी अफीम की खेती कराते हैं, जिसकी सूचना चाह कर भी कोई पुलिस को नहीं दे पाता है और पुलिस को सूचना मिल भी जाती है तो दुर्गम क्षेत्र होने के कारण पुलिस ऐसे क्षेत्र में कार्रवाई नहीं कर पाती है।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned