लातेहार के मनिका स्थित मलय नदी में सवारी गाड़ी बही, पांच लोगों को घंटों मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाला गया

लातेहार के मनिका स्थित मलय नदी में सवारी गाड़ी बही, पांच लोगों को घंटों मशक्कत के बाद सुरक्षित निकाला गया

Shailesh pandey | Publish: Sep, 03 2018 09:00:18 PM (IST) Ranchi, Jharkhand, India

झारखंड के लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत मलय नदी में सोमवार सुबह तेज धार में सवारी गाड़ी समेत पांच लोग बह गए। हालांकि दो लोगों को तो कुछ ही मिनट में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया

(रवि सिन्‍हा की रिपोर्ट)
रांची। झारखंड के लातेहार जिले के मनिका थाना क्षेत्र अंतर्गत मलय नदी में सोमवार सुबह तेज धार में सवारी गाड़ी समेत पांच लोग बह गए। हालांकि दो लोगों को तो कुछ ही मिनट में सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया , लेकिन दो महिला समेत तीन लोगों को बाहर निकालने में पुलिस को घंटों मशक्कत करनी पड़ी।

 

वाहन चालक मौके से फरार


प्राप्त जानकारी के अनुसार मनिका थाना क्षेत्र के मतनाग गांव स्थित मईला नदी में बाढ़ आने से एक सवारी गाड़ी सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे बह गई। सवारी गाड़ी में पांच लोग सवार थे। नदी में बहने के बाद वे सभी किसी तरह से खिड़की के सहारे बाहर आए और वाहन के ऊपर चढ़ गए। इसके बाद स्थानीय लोग और पुलिस की मदद से सभी को नदी से बाहर लाया गया। गाड़ी को नदी के बाहर लाने के लिए जलस्तर कम होने की प्रतीक्षा की जा रही है। वहीं बाहर निकलने के बाद वाहन चालक मौके से फरार हो गया।

 

 

मना किया था चालक को वाहन पार करने से


सुरक्षित बचाए गए लोगों ने बताया कि सवारी गाड़ी मनिका से तरहसी (पांकी, पलामू) गांव जा रही थी। जैसे ही गाड़ी मतनाग गांव के पास पहुंची, मैला नदी पर बना छलका (छोटा पुल) के ऊपर से पानी बहता नजर आया। उस पर सवार लोगों ने चालक को वाहन पार करने से मना किया, लेकिन ड्राइवर ने लापरवाही बरतते हुए यह कहकर वाहन को आगे बढ़ा दिया कि पानी कम है, गाड़ी पुल से पार हो जाएगी। लेकिन जैसे ही गाड़ी कुछ आगे बढ़ी , पानी के तेज बहाव की वजह से नदी में पलट गई। पांच लोगो को मनिका पुलिस व स्थानीय ग्रामीणो के सहयोग से तीन घंटे तक काफी मशक्कत कर बचाया गया। नायलोन की रस्सी नदी के दोनों छोर पर बांध कर सभी को इसी के सहारे सुरक्षित निकाला गया।

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned