scriptनक्सल आतंक से जुड़े कुख्यात जहानाबाद की एक पंचायत को पीएम मोदी देंगे अवार्ड | PM Modi award a panchayat of Jehanabad, notorious for Naxalite terror | Patrika News

नक्सल आतंक से जुड़े कुख्यात जहानाबाद की एक पंचायत को पीएम मोदी देंगे अवार्ड

locationरांचीPublished: Oct 22, 2019 07:28:00 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

जहां कभी सिर्फ बंदूकें गरजतीं और गुमराह होकर लाल सलाम कहते हिंसा के रास्ते पर भटक गये नक्सल प्रभावित जहानाबाद जिले के धरना पंचायत को पीएम नरेंद्र मोदी अच्छे कार्यों के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार देंगे।

नक्सल आतंक से जुड़े कुख्यात जहानाबाद  की एक पंचायत को पीएम मोदी देंगे अवार्ड

नक्सल आतंक से जुड़े कुख्यात जहानाबाद की एक पंचायत को पीएम मोदी देंगे अवार्ड

जहानाबाद. जहां कभी सिर्फ बंदूकें गरजतीं और गुमराह होकर लाल सलाम कहते युवा छःइंच छोटा करने के खूनी खेल को क्रांति नाम देकर हिंसा के रास्ते पर भटक गये थे उसी नक्सल प्रभावित जहानाबाद जिले के धरना पंचायत को पीएम नरेंद्र मोदी अच्छे कार्यों के लिए तीन राष्ट्रीय पुरस्कार देंगे। ये पुरस्कार दूसरी पंचायतों के लिए एक नजीर पेश करने वाले हैं। तीनों अवार्ड पंचायत के मुखिया अजय सिंह यादव को बुद्धवार 23तारीख को दिए जा रहे है।
राष्ट्रीय स्तर पर लगातार पुरस्कृत होने वाली इस.पंचायत के मुखिया अजय सिंह यादव ने बताया कि उन्होंने केवल ईमानदारी और लगन से राज्य सरकार और केंद्र सरकार की पंचायती राज के क्षेत्र की योजनाओं को लागू किया है।हमने सिर्फ अपना काम निष्ठा के साथ किया।
पहले भी पुरस्कृत होते आए मखदुमपुर प्रखंड के की धरना पंचायत को एकसाथ तीन पुरस्कारों के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चयनित किया गया है।ये हैं-.दीनदयाल पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार, नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार और बाल पुरस्कार ग्राम पंचायत शामिल हैं।2017में धरना पंचायत को पं.दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार और 2018में मनरेगा में बेहतर कार्य करने के लिए पुरस्कृत किया जा चुका है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो