scriptप्रियंका गांधी ने पीएम को दी चुनौती कहा, मोदी देश के प्रधानमंत्री या बंटवारे के | Priyanka Gandhi said, Modi is the pm of the country or Partition | Patrika News

प्रियंका गांधी ने पीएम को दी चुनौती कहा, मोदी देश के प्रधानमंत्री या बंटवारे के

locationरांचीPublished: Dec 18, 2019 05:28:37 pm

Submitted by:

Navneet Sharma

पाकुड़ विस क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रियंका ने कहा, कहा-नरेंद्र मोदी बेरोजगारी, भूख से मौत, भ्रष्टाचार, चौपाल व्यापार व महिलाओं के साथ दुष्कर्म पर बोलें

प्रियंका गांधी ने पीएम को दी चुनौती कहा, मोदी देश के प्रधानमंत्री या बंटवारे

प्रियंका गांधी ने पीएम को दी चुनौती कहा, मोदी देश के प्रधानमंत्री या बंटवारे

पाकुड़. कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने भारतीय जनता पार्टी नेतृत्व वाली केंद्र की एनडीए सरकार पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को यह स्पष्ट करने की चुनौती दी कि वे देश के प्रधानमंत्री या बंटवारे के प्रधानमंत्री है, आप जोड़ के प्रधानमंत्री है या तोड़ के प्रधानमंत्री है। इस सवाल का उनके पास कोई जवाब नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को संताल परगना कानून, भूख से हो रही मौत, बेरोजगारी, महिलाओं के साथ बलात्कार , भ्रष्टाचार और चौपट व्यापार पर भी बोलने की चुनौती दी। उन्होंने कहा है कि जिस तरह से परीक्षा में फेल होने वाला बच्चा अपनी असफलता को लेकर बहाना बनाता है, ठीक उसी तरह से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार भी अपनी असफलता को लेकर बहाना बना रही है और इसके लिए कांग्रेस को जिम्मेवार ठहरा रही है। कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी बुधवार को पाकुड़ विधानसभा क्षेत्र के बरहड़वा में पार्टी प्रत्याषी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे।

प्रियंका गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी युवाओं को रोजगार देने में विफल रहे, बहाना कांग्रेस, अर्थव्यवस्था को मजबूती देने में फेल हुए, बहाना कांग्रेस, किसान को सक्षम बनाने में फेल, छात्रों की आवाज सुनने में फेल, महिलाओं को सुरक्षा देने में फेल, छोटे दुकानदारों को संरक्षण देने और सबको भोजन और पानी में देने में फेल रही, सबके लिए कांग्रेस को जिम्मेवार ठहरा रही है। उन्होंने कहा कि पांच वर्षां में भाजपा नेतृत्व वाली केंद्र और राज्य सरकार की ओर से सिर्फ खोखले भाषण दिये गये, झूठ परोसा गया, फूट डालकर राज करने की कोषिष की गयी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रचार में हीरो है, लेकिन काम में जीरो है।
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि जब देष की अर्थव्यवस्था की बात हुई, तो केंद्र सरकार नये-नये कानून लेकर आ रही है। असम में 1600 करोड़ रुपये की लागत से एनआरसी करवाया,उसमें लाखों भारतीयों का नाम छूट गया, असम के लोगों ने जब विरोध किया, तो उनपर गोलियां चलवायी गयी।
प्रियंका गांधी ने कहा कि झारखंड राज्य का गठन हजारों कुर्बानियों से हुआ है, यहां की पहचान जल, जंगल और जमीन है। नदियां, झरने, तालाब और जमीन सब आपके है , जब भी मां और मिट्टी को चुनौती देने की कोषिष हुई, यहां के लोग कभी चुप नहीं बैठे, यह हमें सिद्धो-कान्हू की धरती सिखाया है। जब भी अस्तित्व और आत्मा पर हुआ, वीर सपूतों ने अपनी कुर्बानियां दी है। भाजपा सरकार में अस्तित्व और आत्मा पर हमला हुआ है। उन्होंने कहा कि जंगल के रंग हजार होते है, लेकिन भाजपा ने यहां के लोगों की जमीन छिनने की कोषिष की, भाजपा ने सीएनटी-एसपीटी कानून को खत्म करने की कोषिष की, लेकिन लोगों के मुखर विरोध के कारण वे अपने मकसद में सफल नहीं हुए। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेष प्रभारी आरपीएन सिंह, झारखंड मुक्ति मोर्चा के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, कांग्रेस के प्रदेष अध्यक्ष रामेष्वर उरांव और विधायक दल के नेता सह पाकुड़ से पार्टी प्रत्याषी आलमगीर आलम समेत अन्य नेता मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो