राजधानी रांची में पब्लिक साइकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत,सेवा का लाभ लेने के लिए आपको करना होगा यह काम

सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको स्मार्ट फोन में चार्टर्ड बाइक नाम का एप डाउनलोड करना होगा...

By: Prateek

Published: 03 Mar 2019, 07:56 PM IST

(रांची): झारखंड की राजधानी रांची में स्मार्ट सिटी मिशन प्रोजेक्ट के तहत रविवार को पब्लिक साइकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत हो गई है। नगर विकास एवं परिवहन मंत्री सीपी सिंह ने दीप प्रज्ज्वलित कर साइकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत की।

नगर विकास मंत्री सीपी सिंह ने साइकिल शेयरिंग सिस्टम की शुरुआत करते हुए कहा कि इस पहल से लोग स्वस्थ्य रह सकेंगे, वहीं वाहनों से होने वाले प्रदूषण पर भी अंकुश लगेगा और काफी हद तक जाम की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी। साथ ही लोगों को सस्ती सवारी की सुविधा मिल सकेगी। मंत्री सीपी सिंह ने आमजनों से भी अपील की कि वे भी साइकिल चलाएं और फिजिकली फिट रहें।

इस मौके पर परिवहन मंत्री सीपी सिंह, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित कुमार ने भी साइकिल की सवारी की। पहले चरण में रांची में पीपीपी मोड पर 600 साइकिल चलाई जा रही है जिसके लिए पूरे शहर में 60 साइकिल स्टैंड बनाए गए हैं। आज से शुरू हो रही इस सेवा के तहत तीन से लेकर नौ मार्च तक लोगों को निःशुल्क साइकिल चलाने का मौका मिलेगा। 10 मार्च से इस सेवा का लाभ उठाने के लिए प्रतिदिन, मासिक और वार्षिक निबंधन कराया जा सकता है। सेवा का लाभ उठाने के लिए आपको स्मार्ट फोन में चार्टर्ड बाइक नाम का एप डाउनलोड करना होगा।

इस मौके पर स्मार्ट सिटी के सीईओ अमित कुमार, रांची के नगर आयुक्त मनोज कुमार, नगर विकास विभाग के सचिव अजय कुमार सिंह, विधायक डॉ. जीतू चरण राम भी उपस्थित थे।

Prateek Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned