scriptरवींद्रनाथ महतो सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित | Rabindranath Mahato unanimously elected Speaker of the Assembly | Patrika News
रांची

रवींद्रनाथ महतो सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

Jharkhand news: पांचवीं विधानसभा के लिए निर्वाचित रवींद्रनाथ महतो को मंगलवार को सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया। प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर बताया कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नारा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार निर्वाचित रवीद्र नाथ महतो के निर्वाचन को लेकर छह सेटों में पर्चा दाखिल किया गया।

रांचीJan 07, 2020 / 04:37 pm

Navneet Sharma

रवींद्रनाथ महतो सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

रवींद्रनाथ महतो सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष निर्वाचित

रांची. पांचवीं विधानसभा के लिए निर्वाचित रवींद्रनाथ महतो को मंगलवार को सर्वसम्मति से विधानसभा अध्यक्ष चुन लिया गया। प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने विधानसभा की कार्यवाही शुरू होने पर बताया कि विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए नारा विधानसभा क्षेत्र से तीसरी बार निर्वाचित रवीद्र नाथ महतो के निर्वाचन को लेकर छह सेटों में पर्चा दाखिल किया गया।

उन्होंने बताया कि पहले सेट में प्रस्तावक के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और झारखंड मुक्ति मोर्चा विधायक चंपई सोरेन ने समर्थक के रूप में हस्ताक्षर किया है। दूसरे सेट में कांग्रेस के आलमगीर आलम ने प्रस्ताव और रामेष्वर उरांव ने समर्थक के रूप में हस्ताक्षर किया है। तीसरे सेट के नामांकन में झाविमो के बाबूलाल मरांडी और राजद के सत्यानंद भोक्ता ने समर्थक के रूप में हस्ताक्षर किया है। चौथे सेट में आजसू पार्टी अध्यक्ष सुदेष कुमार महतो और राकांपा के कमलेष कुमार सिंह, पांचवें में निर्दलीय सरयू राय और अमित यादव और छठे सेट में भाकपा-माले के विनोद कुमार सिंह का प्रस्तावक और झामुमो के हाजी हुसैन अंसारी का समर्थक के रूप में हस्ताक्षर है।

बाद में पहले सेट के प्रस्तावक के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने रवींद्रनाथ महतो को अध्यक्ष बनाये जाने का प्रस्ताव रखा, जिसका झामुमो के चंपई सोरेन समेत पक्ष-विपक्ष के सभी सदस्यों ने समर्थन किया। जिसके बाद प्रोटेम स्पीकर स्टीफन मरांडी ने सर्वसम्मति से इनके निर्वाचन की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और भाजपा विधायक सीपी सिंह उन्हें साथ लेकर आसन ले गये।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो