पार्टी टिकट दे या नहीं, निर्दलीय लड़ूंगा चुनाव- रामटहल चौधरी

पांच बार रांची से सांसद और दो बार विधायक रह चुके रामटहल चौधरी ने मंगलवार को रांची में पत्रकारों में बातचीत में कहा कि...

(रांची): रांची के भाजपा सांसद रामटहल चौधरी ने लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने पर बगावती रूख अख्तियार कर लिया है। भाजपा द्वारा रांची संसदीय सीट के लिए प्रत्याशी के नाम का ऐलान करने के पहले ही रामटहल चौधरी ने घोषणा कर दी, कि भाजपा उन्हें टिकट दें या नहीं दें, वे निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।


पांच बार रांची से सांसद और दो बार विधायक रह चुके रामटहल चौधरी ने मंगलवार को रांची में पत्रकारों में बातचीत में कहा कि रांची लोकसभा सीट को उन्होंने सालों से मेहनत कर सींचा है और रांची लोक सभा को पार्टी के लिए नम्बर वन बनाया है। यहां से रामटहल चौधरी के अलावा कोई अन्य भाजपा नेता चुनाव जीत ही नहीं सकता। उन्होंने बिना किसी का नाम लिए भाजपा के कुछ पदाधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि आज यहां बैठे कुछ लोग पद पाकर अहंकार में डूब गए हैं और साजिश के तहत जनसंघ से जुड़े पुराने लोगों को अलग-थलग करने में जुटे हुए हैं।


भाजपा सांसद ने कहा कि रात-दिन मेहनत करने के बाद उन्होंने रांची सीट को नंबर वन बनाया, इसके बावजूद उनके साथ साजिश की गई। उन्होंने कहा कि आज भाजपा में किसी का राय विचार नहीं चलता है। रामटहल चैधरी ने कहा कि उन्होंने पारा शिक्षकों का मामला और स्कूलों के मर्जर के मामले को भी उठाया।


रामटहल चौधरी ने कहा कि एक समय गांव-गांव में स्कूल खोलने की बात हो रही थी लेकिन झारखंड के सरकार ने मर्जर के नाम पर स्कूलों को बंद कर दिया। उन्होंने कहा कि जिस तरीके से वरिष्ठ नेताओं को अलग-थलग किया जा रहा है,इसका सबसे ज्यादा असर इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव पर पड़ेगा।


उन्होंने कहा कि प्रत्याशी के नाम की घोषणा हो या फिर टिकट कटाने की बात हो, कम से कम उनसे पूछा जाना था, लेकिन यहां इसके लिए किसी से बात नहीं की गई, कोई फीडबैक लिए बिना कदम उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हर समुदाय की जनता और मतदाताओं की ओर से उनपर दबाव बनाया जा रहा है कि टिकट मिले या नहीं, रांची लोकसभा सीट से वह चुनाव लड़े।

Show More
Prateek Desk
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned