scriptइलाहाबाद बैंक शाखा में ढाई लाख की लूट, सात मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हुए आरोपी | robbery of two lakh in allahabad bank of palamu | Patrika News

इलाहाबाद बैंक शाखा में ढाई लाख की लूट, सात मिनट में घटना को अंजाम देकर फरार हुए आरोपी

locationरांचीPublished: May 22, 2019 09:52:58 pm

Submitted by:

Prateek

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दो मोटरसाइकिलों से पांच अपराधी ग्राहक बनकर शाखा में घुसे। उस समय आठ से दस ग्राहक बैंक के अंदर थे…

file photo

file photo

रांची,पलामू: झारखंड के पलामू जिले के छत्तरपुर थानान्तर्गत मसिहानी में संचालित इलाहाबाद बैंक में आज दिनदहाड़े लाखों रूपये की लूट हो गयी। पांच नकाबपोश अपराधियों ने लूट को अंजाम दिया। घटना के बाद बैंक और पुलिस अधिकारी मामले की जांच में जुट गये हैं। एक अनुमान के अनुसार बैंक से ढाई लाख की रकम लूट लिए जाने की सूचना है।

 

ग्राहक बनकर बैंक में दाखिल हुए लुटेरे

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दो मोटरसाइकिलों से पांच अपराधी ग्राहक बनकर शाखा में घुसे। उस समय आठ से दस ग्राहक बैंक के अंदर थे। अपराधी अपने चेहरे ढके हुए थे। गर्मी का मौसम होने के कारण चेहरा ढके रहने पर किसी को लूटपाट से पहले संदेह नहीं हुआ। अंदर आते ही अपराधियों की हरकत तेज हो गयी। सभी ने हथियारों के नोक पर कैशियर हरिश्वर तिवारी, शाखा प्रबंधक रोमन टुपी एवं अन्य स्टॉफ को कब्जे में ले लिया। बाद में कैश काउंटर से लाखों रूपये लूटे और चलते बने। यह बैंक एनएच 98 से आधा किलोमीटर दूर है। अपराधियों की पूरी करतूत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई है। पुलिस फुटैज के आधार पर अपराधियों का पता लगाने की कोशिश कर रही है। एसडीपीओ ने बताया कि घटना के बाद लुटेरों को पकड़ने के लिए बिहार के सीमावर्ती इलाकों में चेकिंग अभियान तेज किया गया है।

 

एसबीआई ग्राहक सेवा केंद्र से डेढ़ लाख की लूट

इधर, गिरिडीह जिले के गांडेय थाना क्षेत्र में आज एसबीआई ग्राहक सेवा केन्द्र के संचालक पवन कुमार गुप्ता को चार अपराधियों ने गोली मारकर एक लाख पचास हजार रुपये छीन लिया है। एसडीपीओ जीत वाहन उराँव ने बताया कि 4 अपराधी मोटरसाइकिल पर सवार होकर आये और संचालक के पैर में गोली मार दी और रुपये लेकर भाग गए। पवन बैंक से आज रुपये निकाल कर एसबीआई सेवा केन्द्र जा रहे थे। पुलिस अपराधियों की धड़पकड़ में लग गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो